डीएम की अध्यक्षता में सिंहेश्वरधाम में श्रावणी मेले को लेकर शान्ति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वरधाम में श्रावणी मेले को लेकर शान्ति समिति की एक बैठक प्रतिमा सिंह धर्मशाळा में डीएम मो सोहैल की अध्यक्षता में हुई.
   गुरुवार की संध्या हुई बैठक मे विधि व्यवस्था, यातायात व्यवस्था,  साफ सफाई,  भीड को नियंत्रित करने,  बेरीकेटिंग, लाइटिंग, मेडिकल कैम्प,  जलापूर्ति व्यवस्था आदि पर विस्तार से चर्चा हुई. इस दौरान शिवगंगा परिसर और मंदिर का जायजा लिया गया. 
         शिवगंगा की सीढ़ी पर लगे कजली को देख अविलंम्ब साफ कराने का आदेश दिया. बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता विंध्याचल प्रसाद को मंदिर के साथ साथ आस पास के बिजली व्यवस्था का सुदृढ करने का आदेश दिया. साथ ही निजी खर्च पर एलईडी लगाने वाले दाता से बल्व लगाने के बाद राशि ले लेने की बात कही. श्रावणी मेले में बाबा भोले नाथ पर जल चढाने को लेकर होने वाली भीड को देखते हुऐ डीएम मो. सोहैल ने कहा कि भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिये मुख्य द्वार से श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध तरीके से भीतर जाने दिया जायेगा. मंदिर मे प्रवेश से पूर्व सुरक्षा को लेकर सभी श्रद्धालुओं की गहन जांच की जायेगी. वहीँ गर्भ गृह में पूजा के बाद भीड़ को नियंत्रित करने तथा सकुशल बाहर निकालने वाले जवानों को गर्भ गृह से 44 घंटे में ही बदल दिया जायेगा,  ताकि जवान तरोताजा बने रहे. डाक बम को विशेष सुविधा के कारण दोनो कतार के बीच से प्रवेश कराया जायेगा ताकि डाक बम को बाबा तक पहुचने में कोइ परेशानी न हो.  उन्होने श्रद्धालुओं के ठहरने के लिये प्रतिमा सिंह घर्मशाला के उपर वाटरप्रूफ लगाने को कहा ताकि श्रद्धालु वहां ठहर कर आराम कर सके. पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार को मंदिर परिसर स्थित सभी चापाकल को तुरंत दुरुस्त करने का आदेश दिया तथा खराब पड़े नल को अपने स्तर से चालू करने को कहा. मंदिर परिसर में शनिवार की रात से सोमवार तक ऐम्बुलेंस के साथ मेडिकल टीम मौजूद रहेगी. नियंत्रण कक्ष मे कार्यरत मजिस्ट्रेटों की सूची टंगी रहेगी और सीसीटीवी के नियंत्रण कक्ष मे 24 घंटे अधिकारी मौजूद रहेंगे. दो माह तक बाजार मे ऑटो पर पूर्ण पाबंदी रहेगी. मंदिर कैम्पस के पास स्थित बैरियर के द्वारा अवैध रुप से ज्यादा वसूली की शिकायत पर एसडीओ संजय कुमार निराला ने बैरियर मालिक को फटकार लगाया. बैरियर मालिक के आग्रह पर बैरियर का शुल्क भी बढा दिया गया. अब साईकिल 5,  बाइक 10, जीप कार 30, तथा बस, ट्रक 50 रुपया कर दिया गया.
       मौके पर एसपी विकास कुमार,  एएसपी राजेश कुमार,  एसीएमओ डॉ. शैलेन्द्र कुमार गुप्ता,  बीडीओ अजीत कुमार, सीओ जय जय राम यादव, पीओ नारायण कुमार,  प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा डीएन चौधरी,  थानाध्यक्ष बीडी पंडीत,  बीपीआरओ सतीश कुमार,  जेई बिजली अमरनाथ गुप्ता,  जेई पीएचइडी अरुण कुमार,  जेएसएस संजय लाल दास, न्यास के सदस्य मनीष सर्राफ, भूपेन्द्र मधेपुरी,  सरोज सिंह, धर्म नारायण ठाकुर,  सुधीर ठाकुर,  उपेन्द्र रजक,  प्रबंधक उदय झा,  लेखापाल मनोज ठाकुर,  स्काउट एण्ड गाइड के जय कृष्ण यादव,  जदयू के वरिष्ठ नेता सियाराम यादव,  दीपक यादव,  मुखिया किशोरी सिंह,  सरपंच राजीव भगत आदि मौजूद थे.
डीएम की अध्यक्षता में सिंहेश्वरधाम में श्रावणी मेले को लेकर शान्ति समिति की बैठक डीएम की अध्यक्षता में सिंहेश्वरधाम में श्रावणी मेले को लेकर शान्ति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.