पंचायत चुनाव 2016: सुपौल में मतगणना कल

आज मंगलवार को समाहरणालय सुपौल में जिलाधिकारी के वेश्म में पंचायत निर्वाचन  2016 के अंतर्गत जिले के 8 चरणों के निष्पक्ष एवम् शांतिपूर्ण  मतदान  के उपरान्त शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतगणना कार्य  को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस  का आयोजन किया गया, जिसमे मिडिया बंधुओ को मतदाताओ को जागरूक एवम् शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने में अहम सहयोग के लिए जिलाधिकारी एवम् पुलिस अधीक्षक ने धन्यवाद दिया. साथ ही  शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने  में  दंडाधिकारी एवम् पुलिस पदाधिकारी के सराहनीय कदम को लेकर उन्हें भी धन्यवाद दिया गया.

      मतगणना के बारे बताया गया कि 25  मई 2016  सुबह 8 बजे से  शाम 6 बजे तक मतगणना की जायेगी. इसके अलावे निम्न बिन्दुओं का पालन किया जाएगा.
1. मतगणना के समय आदर्श आचार संहिता लागू रहेगा और मतगणना केंद्र के बाहर  धारा 144 लागू रहेगा.
2. मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश पत्र अनिवार्य है.
3. सम्पूर्ण मतगणना वीडियो कैमरा  की जद में होगी.
4. हर आने जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जायेगी.
5. मतगणना  कर्मियो पर भी कड़ी नजर रहेगी और गलत या संदेहास्पद पाये जाने पर उन्हें अविलम्ब हटाकर पंचायत राज अधिनियम के तहत कारवाई की जायेगी.
6 .अफवाह फैलाने वाले पर भी कार्रवाई की जायगी.
7.साथ ही विजय जुलूस की इजाजत नहीं  होगी और डी जे  पटाखा आदि पर भी प्रतिबंध होगा. जुलूस निकालने वाले पर आचार संहिता के तहत तुरंत करवाई होगी.
पंचायत चुनाव 2016: सुपौल में मतगणना कल पंचायत चुनाव 2016: सुपौल में मतगणना कल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.