कुमारखंड में चुनाव कल: बाधा पहुंचाने वाले के साथ सख्ती से पेश आयेगी प्रशासन

मधेपुरा जिले कुमारखंड प्रखंड के आर्दश सिंहेश्वर मध्य विद्यालय में डीएम-एसपी ने संयुक्त रूप से  जिले के आला पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी के साथ बैठक कर कल होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए.
    डीएम मो. सोहेल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा इस बार का पंचायत चुनाव अन्य चुनाव से अलग है. चूंकि पंचायत में विकास की राशि एवं अधिकार बढा देने के कारण यह चुनाव चुनौती पूर्ण हो गया है. इस चुनाव मे मतदान को बाधित करने वालो को फ़ौरन गिरफ्तार किया जायेगा और जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों को गोली मार दी जायेगी. मतदान के दिन वज्रवाहन, दण्डवाहन तथा डॉक्टर की टीम प्रयाप्त मात्रा में दवा लेकर ऐम्बुलेंस के साथ मौजूद रहेंगे.
   उन्होंने बूथ पर जाने वाले कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि बूथ पर एमडीएम के रसोईया के द्वारा ही 50 रूपये में रात और दोपहर का भोजन तथा 25 रूपया मे सुबह का नास्ता और अन्य तय कर सामान ले सकते हैं.
     वहीं एसपी विकास कुमार ने बताया कि निष्पक्ष और भय मुक्त  चुनाव के लिए जिले के सभी 8 सीमाओं को सील कर दिया गया है. जिले के 700 पुलिसबल, 190 पुलिस पदाधिकारी, 80 लाठी पार्टी समेत 15 महिला पुलिसकर्मी बूथों के पास के मकान पर 4-1 के पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे. सभी थानाध्यक्ष को एवं अनुभवी दरोगा को 23 सेक्टर में विभक्त कर उसकी जिम्मेवारी दी गई है. साथ ही सभी थाना क्षेत्र में 4-5  पुलिस के साथ पीसीसीपी रहेगे. अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा. किसी भी घटनास्थल पर सूचना के 5 से 10 मिनट में प्रशासन पहुचेगी. चुनाव कार्य मे बाधा पहुंचाने वालो लोगों गिरफ्तार करने में अव्वल रहने वाले अधिकारी को पुरस्कृत किया जाएगा. बूथ कब्जा करने वाले लोगों से बेरहमी से निपटा जाएगा और पुलिस प्रशासन निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव के लिए कृतसंकल्पीत है.
   वहीं एसडीओ संजय कुमार निराला ने पीसीसीपी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को बोगस वोटिंग पर चेतावनी दी. मौके पर डीडीसी मिथिलेश कुमार, एएसपी राजेश कुमार, डीएसपी योगेन्द्र प्रसाद, इंस्पेक्टर केबी सिंह,  थानाध्यक्ष कुमारखंड महेश रजक, श्रीनगर पवन पासवान, बिहारीगंज राजेश कुमार 2,  बेलारी महेश यादव, भतनी रणवीर राउत आदि मौजूद थे.
कुमारखंड में चुनाव कल: बाधा पहुंचाने वाले के साथ सख्ती से पेश आयेगी प्रशासन कुमारखंड में चुनाव कल: बाधा पहुंचाने वाले के साथ सख्ती से पेश आयेगी प्रशासन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.