सीएस से रंगदारी मांगने के विरोध में उतरे चिकित्सक, तुरंत गिरफ्तारी नहीं होने पर करेंगे चरणबद्ध आंदोलन

मधेपुरा के सिविल सर्जन गदाधर पांडेय से मोबाइल पर एक करोड़ रूपये रंगदारी मांगने और आये दिन चिकित्सकों से हो रही रंगदारी की मांग के खिलाफ कोसी प्रमंडल के चिकित्सक सड़क पर उतरने की तैयारी में हैं.
    मधेपुरा में आईएमए और भाषा के चिकित्सकों की एक आपातकालीन बैठक के बाद कोसी प्रमंडलीय आईएमए सचिव डॉ. सचिदानंद यादव ने मधेपुरा टाइम्स को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर बिहार में डॉक्टरों से रंगदारी मांगने की घटना में वृद्धि को देखते हुए मधेपुरा जिला प्रशासन ने सीएस से रंगदारी मांगने वाले की अविलम्ब गिरफ्तारी और उसका नाम और पता सार्वजनिक करने की मांग की है. डॉक्टरों ने बिहार भर के सिविल सर्जनों को ख़ास सुरक्षा भी प्रदान करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो चिकित्सक चरणबद्ध आन्दोलन के लिए बाध्य हो जायेंगे. कहा गया कि इस तरह के दहशत के वातावरण में चिकित्सकों द्वारा सही सेवा प्रदान करना मुश्किल है.
    दूसरी तरफ यह भी जानकारी दी गई कि सरकार की जन विरोधी क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट बिल के खिलाफ आगामी 30 अप्रैल को आईएम भवन से लेकर राजभवन तक डॉक्टर्स मार्च किया जाएगा जिसमें मधेपुरा, सहरसा और सुपौल समेत पूरे बिहार के डॉक्टर भाग लेंगे.
(नि.सं.)
सीएस से रंगदारी मांगने के विरोध में उतरे चिकित्सक, तुरंत गिरफ्तारी नहीं होने पर करेंगे चरणबद्ध आंदोलन सीएस से रंगदारी मांगने  के विरोध में उतरे चिकित्सक, तुरंत गिरफ्तारी नहीं होने पर करेंगे चरणबद्ध  आंदोलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.