‘बोतल को छोड़ मेरे यार, हाय अब तौबा करो’: शराब बंदी व नशामुक्ति पर जागरूकता रैली

सुपौल जिले के मध्य विद्यालय सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता कुमारी के नेतृत्व में आज झिल्लाडुमरी पंचायत भवन के प्रांगण से दलित, महादलित, महिलाओं और पुरुषों तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ शराब बंदी तथा नशा मुक्ति को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली गई.
    जागरूकता रैली में सबों ने शराब तथा नशा विरोधी स्लोगन लिखे तख्तियां हाथ में ली हुई थी. रैली पिपरा खुर्द चौक से होते हुए कई गाँव का भ्रमण कर लोगों को जागरूक कर रही थी.
    मौके पर बबीता कुमारी ने इस अभियान के समर्थन में विभिन्न प्रकार के गीत सुनाकर व नारे लगाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया. जागरूकता रैली के माध्यम से उन्होंने 458 दलित, महादलित महिला और पुरुषों को शराब तथा नशामुक्ति के लिए संकल्प पत्र भरवाया.
    बता दें कि सुपौल के सरायगढ़ की बबीता कुमारी में भारत के राष्ट्रपति ने 100 महिला एचीवर ऑफ इंडिया के लिए चयनित कर भिज पर आमंत्रित किया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से शराबबंदी अभियान में मदद करने का अनुरोध किया था जिसके बाद से बबीता कुमारी के नेत्रित्व में लगातार प्रखंड में कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. 
(नि.प्र.)
‘बोतल को छोड़ मेरे यार, हाय अब तौबा करो’: शराब बंदी व नशामुक्ति पर जागरूकता रैली ‘बोतल को छोड़ मेरे यार, हाय अब तौबा करो’: शराब बंदी व नशामुक्ति पर जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.