'हुजूर! ऐसा राशन आदमी तो क्या बकरी भी नहीं खाएगी.": महादलितों ने डीएम से कहा

मधेपुरा के डीएम मो. सोहैल ने सिंहेश्वर प्रखंड के विभिन्न मतदान  केंद्रों का निरीक्षण किया और मतदाताओं से  रूबरू हो कर मतदान में होने वाली परेशानियों का जायजा लिया. इस दौरान सिंहेश्वर पंचायत के  रामपट्टी महादलित टोला में महादलितो ने शिकायतों की झड़ी लगा दी. ग्रामीण चंद्र किशोर ऋषिदेव के द्वारा कई मतदाताओं का नाम नहीं जोडने की शिकायत पर बीडीओ को बीएलओ से कैंप लगा कर मतदाताओं  का  नाम जोडने का आदेश दिया.
    डीएम के महादलितो से राशन मिलने के सवाल पर  महादलितो ने कहा कि राशन तो मिलता है, पर उसकी क्वालिटी इतनी घटिया होती है कि उसे आदमी क्या बकरी भी नहीं खायेगी. महादलितो के  शिकायत को डीएम ने गंभीरता से लिया और रामपट्टी जनवितरण प्रणाली  केंद्र  पहुंचे. डीलर सह  पैक्स अध्यक्ष रूपम  कुमारी के प्रतिनिधि सूरज सिंह ने  शिकायत की पुष्टि करते हुए कहा कि दो दिन से पीडीएस का सडा  हुआ खाद्यान्न का ट्रक लगा हुआ है. उसको जबरन उतारने का दबाव  बनाया जा रहा है.  डीएम मो. सोहैल ने घटिया खाद्यान्न को देखते हुए  एसडीओ संजय कुमार निराला को  मधेपुरा के एफसीआई गोदाम की जांच में चलने का आदेश दिया.
      डीएम के द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से जहां जन मानस में खुशी देखी जा रही है, वहीं  खाद्यान्न  माफिया  में  खलबली मची हुई है. इस  मामले में कई जन वितरण प्रणाली के डीलरों  पर भी  गाज गिरने की संभावना बन गई है. मौके पर एसडीओ संजय कुमार निराला,  बीडीओ  अजीत कुमार, ओएसडी  मुकेश कुमार मौजूद थे.
'हुजूर! ऐसा राशन आदमी तो क्या बकरी भी नहीं खाएगी.": महादलितों ने डीएम से कहा 'हुजूर! ऐसा राशन आदमी तो क्या बकरी भी नहीं खाएगी.": महादलितों ने डीएम से कहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.