नहीं बजेगा दशहरा में डीजे और न ही निकलेगा मुहर्रम में मोटरसायकिल जुलूस

जिले भर में जहाँ दुर्गापूजा को लेकर तैयारी शुरू हो गई है वहीं मुहर्रम का पर्व भी इसी महीने में होने से जिला प्रशासन की तैयारी भी बढ़ गई है.
    जिले के विभिन्न थानों में इन दो पर्वों को लेकर शान्ति समिति की बैठकें हो रही हैं और प्रशासन किसी भी तरह की अनहोनी की आशंका को खारिज कर देना चाहती है. मधेपुरा थाना परिसर में भी आज शांति समिति की एक बैठक आयोजित की गई.
    प्रशासन की तरफ से सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, एसडीपीओ राजेश कुमार, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, बीडीओ और सीओ तथा कई जनप्रतिनिधियों, व्यवसायियों उअर आम लोगों की उपस्थिति में दोनों ही पर्वों में शांति तथा सौहार्द बनाये रखने पर बल दिया गया. सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि इन पर्वों में कुछ हुल्लड़बाजी रोकने के लिए प्रशासन कुछ कड़े कदम उठाए. इसके लिए दुर्गापूजा और मुहर्रम के दौरान डीजे बजने पर प्रतिबन्ध लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया. साथ ही मोटरसायकिल जुलूस भी नहीं निकाले जा सकेंगे.
    देखा जाय तो गत दिनों जिले में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के एक-दो प्रयासों को असफल करने में जिला प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पडी थी. इस बार ये त्यौहार मधेपुरा में होने वाले पांचवें चरण के चुनाव से पहले हो रहे हैं और ऐसे में किसी तरह का रिस्क प्रशासन नहीं उठाना चाह रही है.
नहीं बजेगा दशहरा में डीजे और न ही निकलेगा मुहर्रम में मोटरसायकिल जुलूस नहीं बजेगा दशहरा में डीजे और न ही निकलेगा मुहर्रम में मोटरसायकिल जुलूस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.