‘डीएम कृष्णैया मामले में मेरे पापा निर्दोष हैं, उनकी सम्मानजनक रिहाई हो’: चेतन आनंद

आगामी 29 जुलाई को पटना के रविन्द्र भवन सभागार में ‘फ्रेंड्स ऑफ आनंद’ के राज्यस्तरीय सम्मलेन की एतिहासिक सफलता के लिए इन दिनों डीएम कृष्णैया हत्याकांड के जेल में बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद और पूर्व सांसद लवली आनंद लगातार बिहार दौरे पर हैं.
      युवा नेता चेतन आनंद ने कहा कि बिहार के विकास के लिए आबादी के अनुरूप राष्ट्रीय बजट में बिहार का हिस्सा तय होना चाहिए.
बिहार बंटवारे के बाद खनिज सम्पदा के झारखंड चले जाने के बाद बिहार की 80% जनता कृषि पर ही निर्भर है. ऐसे में बिहार अपने बजट का 50% हिस्सा खेती पर खर्च करे. चेतन आनंद ने कहा कि गरीब सवर्ण को भी सरकारी नौकरियों ने 10% से
15% तक आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.  उन्होंने कहा कि देश के विकास में युवाओं की सशक्त भागीदारी के लिए पार्टियाँ 25 से 40 आयुवर्ग के 50% युवाओं को टिकट देना सुनिश्चित करे. चेतन आनंद ने यह भी कहा कि बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है कि पूर्व डीएम जी. कृष्णैया के मामले में मेरे पापा निर्दोष हैं और उन्हें गहरी साजिस का शिकार बनाया गया है. ऐसे में हम उनकी सम्मानजनक रिहाई चाहते हैं.
      फ्रेंड्स ऑफ आनंद की तरफ से कहा गया कि इन मुद्दों पर जो राजनीतिक पार्टियाँ या समूह हमारा साथ देंगे, आगामी विधानसभा में हम उसे ही अपना समर्थन देंगे. (ए.सं.)
‘डीएम कृष्णैया मामले में मेरे पापा निर्दोष हैं, उनकी सम्मानजनक रिहाई हो’: चेतन आनंद ‘डीएम कृष्णैया मामले में मेरे पापा निर्दोष हैं, उनकी सम्मानजनक रिहाई हो’: चेतन आनंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.