माफिया तय करते हैं शिक्षा नीति : पप्‍पू यादव

पटना| राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि राज्‍य में शिक्षा नीति शिक्षा माफिया तय कर रहे हैं. शिक्षा माफियाओं के हित में शिक्षा नीति बनायी जा रही है. आज पटना के आर ब्‍लॉक चौराहे पर धरना व उपवास पर बैठे श्री यादव ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि शिक्षा पूंजीपतियों की चंगुल में फंसती जा रही है. यह चिंताजनक हैं. 
राजद सांसद व युवा शक्ति के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने कहा कि 30 मार्च को नियोजित शिक्षकों द्वारा प्रस्‍तावित बिहार बंद का युवा शक्ति पूरा समर्थन करेगा और राज्‍य भर में युवा शक्ति के कार्यकर्ता बंद में शामिल रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि शिक्षकों के मान-सम्‍मान के लिए वेतनमान देना जरूरी है. सांसद ने कहा कि शिक्षकों को मिलकर संघर्ष करना चाहिए. उनके आंदोलन में पूरा समर्थन रहेगा. यदि नियोजित शिक्षक गांधी मैदान में रैली करते हैं तब भी हम उनके साथ रहेंगे. 
धरना को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि शिक्षकों को पढ़ाई के अलावा और किसी काम में नहीं लगाया जाना चाहिए. उन पर अनावश्‍यक दबाव नहीं डालना चाहिए, तभी शिक्षा में गुणवत्‍ता आएगी और पढ़ाई का स्‍तर भी सुधरेगा. सांसद ने कहा कि समान काम के लिए समान वेतन मानवाधिकार के लिए भी जरूरी है. नियोजित शिक्षकों की लड़ाई के साथ हम बराबर खड़े रहेंगे.
(ए.सं.) 
माफिया तय करते हैं शिक्षा नीति : पप्‍पू यादव माफिया तय करते हैं शिक्षा नीति : पप्‍पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.