मधेपुरा में लुट गये नेता जी....

चौंक गए न! जी हाँ, मधेपुरा में एक नेताजी के भोलेपन का फायदा सायबर अपराधियों ने उठा लिया और नेता जी साइबर क्राइम की चपेट में आकर लुट गए हैं. थोड़ी सी चूक क्या हुई नेताजी के खाते से धडाधड 94 हजार रूपये निकल गए.
    मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड राजद के युवा अध्यक्ष बिजेन्द्र यादव के मोबाईल पर 7739093255 नंबर से किसी ने फोन किया और कहा कि वह आरबीआई से बोल रहे हैं और क्या आपका खाता बैंक ऑफ इंडिया में है? नेताजी ने हाँ कहा तो सामने से कहा गया कि आपका खाता व एटीएम बंद कर दिया गया है, जिसे पुनः चालू करने के लिए आप अपना एटीएम नंबर बताइए. नेता जी ने बिना किसी बात कि आशंका के अपना एटीएम कार्ड नंबर बताया तो  उनसे कहा गया कि आप 5100 और 2100 लिखें और इसके बाद अपना पुराना वाला पिन नम्बर लिखें. फिर उधर से पूछा गया कि क्या लिखे तो नेताजी ने सारे अंक बता दिए.
बस इसके बाद जो होता है, वही हुआ. खाते से राशि निकलने का मैसेज  मोबाइल धडाधड आना शुरू हो गया. जबतक नेता जी जबतक सँभलते तबतक बहुत देर हो चुकी थी. बैंक पहुँचते-पहुँचते सारी राशि खाते से निकाल ली गयी. शायद नेता जी को ये बात मालूम नहीं थी कि बैंक कभी आपसे आपकी गोपनीय बातें जैसे कार्ड नम्बर, पिन नंबर नहीं पूछता. यदि कोई पूछे तो समझ जाइए, आप फ्रॉड के चक्कर में हैं.
(दिव्य प्रकाश की रिपोर्ट)
मधेपुरा में लुट गये नेता जी.... मधेपुरा में लुट गये नेता जी.... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.