चौसा में दो पक्षों के बीच जमकर चली लाठियां: दस हुए घायल, कई गंभीर

मधेपुरा जिले के चौसा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नं. 05 में रविवार की रात में हुए एक जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें दस लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को ग्रामीणों ने चौसा पीएचसी इलाज के लिए लाया पर घायलों की स्थिति को देखते उन्हें बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार करीब 7 माह पूर्व मो0 जीमल ने 8 डीसमील जमीन बासडीह के लिए खरीदी थी और जमीन को अमीन बुलाकर केवाला के अनुसार 8 डीसमील जमीन निकालने लगा तो उसमें मो0 सकील का करीब 2 डीसमील जमीन में बने उसके दुकान आने लगा. फिर उस नापी से असंतुष्ट होकर सकील ने भी अमीन बुलाई और इसके नापी में जमील के जमीन में उतना ही जमीन निकलने लगा और उसी दिन से दोनो पक्षो में विवाद शुरू हो गया. मामले को लेकर पंचायत भी हुई पर मामला सुलझ नहीं सका. इसी दौरान मो0 सकील अहमद की अचानक मृत्यु हो गयी जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच और भी तनाव पैदा हो गया. बताया जाता है कि कल मो0 जीमल की पुत्री साबरा खातुन सकील के बेटे सहबाज के किराना दुकान पर सामान लेने गई और इसी बीच लेन देन में ही दोनो में बाताबाती हो गई और दोनो पक्षों में जमकर लाठी-डंडा से मारपीट हुई.
 मारपीट में जीमल के पुत्री साबरा खातुन, पुत्र मो0 अजाम, मो0 महमूद, मो0 वजेर एवं मो0 जीमल घायल हो गये. जिसमें सावरा खातुन की हालत गंभीर बताई जा रही है. वही मो0 सकील के पुत्र मो0 महताब, मो0 साहीद, मो0 मुख्तार, एवं मो0 वकील घायल हुए है, जिसमें मो0 महताब गंभीर घायल है.
प्राइवेट डॉक्टर के भरोसे चौसा पीएचसी: चौसा के प्राइमरी हेल्थ सेंटर का हाल अधिकाँश दिनों की तरह कल भी बेहाल था. इतने घायल मरीज होने पर सिर्फ 1 डा0 पीएचसी में मौजूद था और फिर किसी तरह प्राइवेट डॉक्टरों को बुलवाकर सभी का तत्काल उपचार कराया गया.
चौसा में दो पक्षों के बीच जमकर चली लाठियां: दस हुए घायल, कई गंभीर चौसा में दो पक्षों के बीच जमकर चली लाठियां: दस हुए घायल, कई गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2015 Rating: 5

3 comments:

Powered by Blogger.