बिहार के नए डीजीपी हैं मधेपुरा निवासी: इलाके में खुशी की लहर

डीजीपी पी.के.ठाकुर
|ब्रजेश सिंह|25 जून 2014|
बिहार के नए डीजीपी के रूप में वरीय आईपीएस पी. के. ठाकुर (प्रमोद कुमार ठाकुर) के पदस्थापन के बाद उनके पैतृक गाँव मधेपुरा जिले के आलमनगर के लोग खासे उत्साहित हैं. राज्य के पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी बनने के बाद नए डीजीपी से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है और लोग अब उनके बचपन से लेकर अभी तक की बातों की चर्चा फिर से करने लगे हैं.
      मिली जानकारी के अनुसार डीजीपी प्रमोद कुमार ठाकुर आलमनगर निवासी स्व० विशेश्वर ठाकुर एवं प्रभावती देवी के बड़े पुत्र हैं. पिता खान एवं भूतल विभाग के निदेशक के पद पर रह चुके हैं. गाँव में लोग प्रमोद कुमार ठाकुर को मुन्ना जी कहकर बुलाया करते थे.
      डीजीपी पी. के. ठाकुर की प्रारंभिक शिक्षा हजारीबाग तथा उच्च शिक्षा दिल्ली से हुई थी. अत्यंत ही मेधावी रहे प्रमोद कुमार ठाकुर ने पहले ही प्रयास में वर्ष 1980 में आईपीएस की परीक्षा में सफलता हासिल की थी. इनकी शादी सुपौल जिला में बलुआ गाँव में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र की भतीजी और स्व० मृत्युंजय मिश्र की पुत्री से हुई थी.
      हाल के दिनों में बिहार में अपराध में वृद्धि को देखते हुए पूर्व डीजीपी अभयानंद को हटा कर बिहार के विजिलेंस के निदेशक रहे पी. के. ठाकुर के नए डीजीपी के रूप में पदस्थापन से सूबे के लोगों को इनसे काफी उम्मीदें हैं.
बिहार के नए डीजीपी हैं मधेपुरा निवासी: इलाके में खुशी की लहर बिहार के नए डीजीपी हैं मधेपुरा निवासी: इलाके में खुशी की लहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.