मधेपुरा के दो थानाध्यक्षों पर गिरी न्यायालय की गाज

|ए.सं.|17 जुलाई 2013|
अपने कर्त्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और न्यायालय के आदेश की अवहेलना का गाज मधेपुरा जिले के दो थानाध्यक्षों पर गिरा है. जिला न्यायाधीश के न्यायालय में लंबित दो जमानत आवेदन (एबीपी संख्यां 286/2013 तथा एबीपी संख्यां 258/2013) की सुनवाई के दौरान केस डायरी समय पर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं करने के बाद न्यायालय ने दो अनुसंधानकर्ताओं से स्पष्टीकरण की मांग की थी और न्यायालय में सदेह उपस्थित होने भी कहा था, पर न्यायालय के इस आदेश की भी ये पुलिस अधिकारी अनदेखी कर गए. जिसके बाद जिला जज के कोर्ट ने मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक को सम्बंधित दोनों थानाध्यक्षों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने का निर्देश दे दिया है.
      मधेपुरा सदर थाना और सिंहेश्वर थाना से जुड़े दो मामलों में पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा ये लापरवाही बरती गई है. बलात्कार से जुड़े सिंहेश्वर थाना कांड संख्यां 62/2013 में में अनुसंधानकर्ता एएसआई योगेन्द्र पांडे तथा मधेपुरा थाना कांड संख्यां 50/2013 में अनुसंधानकर्ता अनि नितेश कुमार हैं. न्यायालय के आदेश की अवहेलना और कर्तव्यहीनता के आरोपी पुलिस अधिकारीयों के खिलाफ न्यायालय ने एसपी को विभागीय कार्यवाही कर जमानत आवेदन में सुनवाई की अगली तिथि को कार्यवाही की रिपोर्ट न्यायालय में समर्पित करने का निर्देश दिया है.
मधेपुरा के दो थानाध्यक्षों पर गिरी न्यायालय की गाज मधेपुरा के दो थानाध्यक्षों पर गिरी न्यायालय की गाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.