कोसी वूमन डिग्निटी फोरम ने मनाया महिला दिवस

 |ए.सं.| 08 मार्च 2013|
बहू-बेटियां एक समान, 
सबको हक सबको सम्मान.

बेटा बेटी एक समान, 
दोनों ही प्यारी संतान.

बेटा है बेजान नहीं है, 
बिकने का सामान नही है.

सबला बन उत्थान करेगी, 
नारी नव निर्माण करेगी.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आज मधेपुरा में कोसी वूमन डिग्निटी फोरम के सदस्यों ने महिलाओं के अधिकार को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली. जिला मुख्यालय के शिवनंदन प्रसाद मंडल इंटर स्तरीय स्कूल में फोरम से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने रैली निकालने से पहले वहां छात्राओं द्वारा एक नुक्कड़ प्रदर्शन में हिस्सा लिया. उसके बाद महिलाओं और छात्राओं की विशाल रैली को मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ता-था-थैया की धुन पर नुक्कड़ प्रदर्शन में छात्राओं ने बेटियों के महत्त्व पर कई स्लोगन सुनाये.
          रैली में शामिल महिलाओं का जत्था एसएनपीएम हाई स्कूल से निकलकर शहर भ्रमण किया. शहर भ्रमण के दौरान महिलायें अपने अधिकार को लेकर नारे लगा रही थीं.
          शिवनंदन प्रसाद मंडल इंटर स्तरीय स्कूल की प्राचार्या डॉ० शान्ति यादव के नेतृत्व में आयोजित हुए इस रैली में शहर भर की सैंकड़ों बुद्धिजीवी और नौकरीपेशा महिलाओं ने बड़े उत्साह के साथ हिस्सा लिया.इस अवसर पर डॉ० शान्ति यादव ने कहा कि महिलायें आज भी अपने अधिकार को पाने के लिए संघर्ष के दौर में हैं. बेटी को हेय दृष्टि से देखने वाले लोगों को जगने की आवश्यकता है और कोसी वूमन डिग्निटी फोरम के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर निकाली गई इस रैली का उद्येश्य समाज को महिलाओं की सुरक्षा और अधिकार के प्रति जागरूक करना है.
कोसी वूमन डिग्निटी फोरम ने मनाया महिला दिवस कोसी वूमन डिग्निटी फोरम ने मनाया महिला दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.