तीन बच्चों की माँ गयी नए पति के साथ:कोर्ट से मिली अनुमति

राकेश सिंह/२० जुलाई २०११
महिला के अपहरण के ढेर सारे मामलों की तरह यहाँ भी पहले पति को बैरंग ही वापस जाना पड़ा.आज न्यायालय में तीन बच्चे की माँ प्रमिला देवी ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने नए प्यार के साथ ही जाने की अनुमति मांगी.प्रमिला ने कहा,’’मेरा भी मन प्रमोद के बगैर नहीं लगता है,मैं प्रमोद के घर ही जाना चाहती हूँ.
   मामला कुमारखंड के सिकरहटी गाँव का है.अनुसूचित जाति की प्रमिला का विवाह करीब दस वर्ष पूर्व विनोद सरदार से हुआ था.जिससे उसे दो लड़का औए एक लड़की भी हुई.पिछले १२ जुलाई को जब विनोद मजदूरी करके घर लौटा तो पत्नी गायब थी और बच्चे रो रहे थे.जानकारी मिली तो विनोद ने मुकदमा दर्ज कराया कि गाँव के ही प्रमोद यादव उसकी बीबी को बहला-फुसलाकर मैजिक गाड़ी से लेकर भाग गया है.बीबी २०,००० रू०, सोने का चेन और मोबाइल भी साथ लेकर गयी है,उसका अपहरण हुआ है.पर जब पुलिस ने प्रमिला को बरामद किया तो मामला पूरी तरह प्रेम-प्रसंग का निकला.पुलिस ने न्यायालय के समक्ष महिला का बयान धारा १६४ द.प्र.स. के तहत कराया तो पूरे मामले का खुलासा प्रमिला ने कर दिया.उसने कहा कि वह पांच साल से प्रमोद को जानती है और उससे दूसरी शादी कर ली है.बच्चे के सवाल पर प्रमिला का ममत्व जगा दिखा, बोली मैं बच्चे को भी अपने पास रखना चाहती हूँ,पर मेरा पहला पति ऐसा नहीं चाहता है. अब मुझे प्रमोद यादव के घर ही जाने कि इजाजत दी जाय.न्यायालय ने भी उसे स्वेच्छा से कहीं भी जाने की इजाजत दे दी और प्रमिला प्रमोद के घर अपने नए देवर, जो उसे ले जाने आया था, के साथ चली गयी.
तीन बच्चों की माँ गयी नए पति के साथ:कोर्ट से मिली अनुमति तीन बच्चों की माँ गयी नए पति के साथ:कोर्ट से मिली अनुमति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 20, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.