20 अप्रैल 2017

दूसरे दिन नगर परिषद् में तीन नामांकन दाखिल: शहर की हालत बरसात में बदहाल

मधेपुरा नगर परिषद् में नामांकन के दूसरे दिन भी मात्र तीन महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पहले दिन भी मात्र चार महिला प्रत्याशियों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया था। 

   आज दूसरे दिन वार्ड संख्यां 2 से बिशनी देवी, वार्ड संख्यां 4 से कंचन कुमारी और वार्ड संख्यां 8 से माला देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।
            लेकिन एक ओर जहाँ नगर परिषद् में चुनावी गहमा गहमी है तो दूसरी और शहर की नारकीय स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। बुधवार की रात और फिर सुबह में ओले और वर्षा होने के कारण मुख्य मार्ग पर भी जल जमाव हो गया है। मोहल्ले की गलियों की तो और भी बदहाली है। ऐसे आमलोग यही कह रहे हैं कि जब नाले तक इस कदर बने कि निकासी तक नहीं बनाया गया तो फिर ऐसे लोगो को क्या चुनना जो कोई काम के नहीं हैं।
             बिना निकासी के यहाँ लगभग छह करोड़ रु. फूंक कर मुख्य सड़क के बगल में ऐसा बाहियात नाला बनाया गया है जिसकी कहीं निकासी नहीं है। इस नाले की कभी सफाई तक संभव नहीं है। नाले की बदहाली का आलम यह है कि यह पहले से भरा है और वर्षा का पानी अब नाले में नहीं बल्कि नाले से लोगों के घर आँगन में आकर त्राहिमाम मचाती है। नगर परिषद् के पास विभिन्न मोहल्ले में फिर से वाहियात और बिना निकासी का नाला और पी सी सी सड़क बनाने का फण्ड उपलब्ध है लेकिन उससे मुख्य मार्ग पर कर्पूरी चौक तक बना अधबना नाला को पूरा नहीं किया जा रहा है। मोहल्ले में बने किसी भी नाले में निकासी नाला नहीं है। आश्चर्य यह है कि जो भी चुने जाते हैं, यह सब ठीक करने का वादा करते हैं और बाद में फिर इसी बदहाली का हिस्सा बन जाते हैं। बहरहाल नगरपरिषद की यह निरंतर रहने वाली स्थिति इस बार थोडा भी बदले, लोग यही कामना कर रहे हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...