विधवा पर गलत नीयत डाल कर किया दुर्व्यवहार

वि० सं०/07/12/2012
जिले में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के मामले थमने का नाम नही ले रहा. उदाकिशुनगंज थाना के किशुनगंज टोला ड़ोहखारी पंचवटी की एक महिला मंगली देवी ने गाँव के ही प्रकाश मंडल मंडल पर दुर्व्यवहार कर मारपीट करने का आरोप लगाया है. दलित जाती से आने वाली यह विधवा गांव के ही स्कूल में झाडू लगाने का काम करती है और इसके पति को मरे हुए पांच साल हो गए हैं. मंगली ने मधेपुरा के एसपी को एक आवेदन देकर कहा है कि प्रकाश मंडल ने विगत 14 नवंबर को विद्यालय में झाडू देने के समय ही कहा कि तुंहारा पति मर गया है तुम कैसे पांच साल से रह रही हो, मेरी रखैल बन जाओ तुम्हे किसी चीज की कमी नहीं होने दूँगा. मंगली ने इस बात का विरोध किया तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मंगली को बीपीएल से मिले आम के पेड़ों को उखाड़ दिया तथा उसके साथ मारपीट की.
            दलित विधवा मंगली देवी ने एसपी से महिला थाना में एफआईआर तथा अन्य कार्यवाही की गुहार लगाई है. महिला के विरूद्ध दुर्व्यवहार की जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए जा चुके हैं.
विधवा पर गलत नीयत डाल कर किया दुर्व्यवहार विधवा पर गलत नीयत डाल कर किया दुर्व्यवहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.