बेटा समझकर गोली मारी हो गई बाप की हत्या

संवाददाता/22/11/2012
बिहारीगंज थाना के कमलाकुंड डीह पर छठ के सुबह वाले अर्ध्य के रोज मचान पर सोये एक व्यक्ति की गोली मारकर की गयी हत्या में मृतक के बेटे ने आरोप लगाया है ये उसे मारने की साजिस थी. कमलाकुंड के मोहन मंडल के पिता झकसू मंडल की हत्या अपराधियों ने गर्दन और सीने में गोली मारकर कर दी. घटना स्थल पर दो गोली का खोखा भी गिरा हुआ था.
            पिता की हत्या के कारणों के बारे में मोहन मंडल ने पुलिस को जो सूचना दी है उसके अनुसार हत्या की वजह एक सोनालिका ट्रैक्टर है जिसे करीब चार साल पहले मोहन ने खरीदा था जिसमें गाँव के नंदकिशोर मंडल, राधारमण मंडल, रमाकांत मंडल तथा विपिन मंडल ने मोहन को सहयोग किया था. पर ट्रैक्टर खरीदने के चौदह महीना बाद ही वे लोग जबरन ट्रैक्टर खींच कर ले गए. इस पर मोहन गाँव में पंचायत कराने पर अड़ा हुआ था पर ट्रैक्टर ले जाने वाले लोग टालमटोल कर रहे थे. इस हत्या के करीब पन्द्रह दिन पहले गाँव के ही बमभोला शर्मा, दालो शर्मा तथा शम्भू मंडल ने मोहन मंडल के माता पिता को यह धमकी दी थी कि तुम्हारे बेटा को उठा लेंगे, उसका कहीं अतापता नहीं चलेगा, तुमलोग बेटे से हाथ धो बैठोगे. धमकी के डर से मोहन घर से कम ही निकलता था.
            मोहन का दावा है कि छठ के रोज इन्हीं सारे लोगों ने मचान पर सोये व्यक्ति को मोहन मंडल समझकर उसे गोली मार दी पर मचान पर मोहन का पिता झकसू मंडल सोया था जिसकी हत्या हो गई.
            पुलिस ने घटनास्थल से खोखा बरामद कर लिया है. सभी आरोपी गाँव से फरार हैं. बिहारीगंज पुलिस का दावा है कि हत्यारे जल्द ही उनकी गिरफ्त में होंगे.
बेटा समझकर गोली मारी हो गई बाप की हत्या बेटा समझकर गोली मारी हो गई बाप की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.