10 मार्च 2018

अपराधी पर अंकुश लगाने विफल रहे थे ये थानाध्यक्ष: एसपी ने किया निलम्बित

डीजीपी के फरमान के बाद अपराध और अपराधी पर लगाम लगाने मे विफल रहे मधेपुरा जिले के तीन थानाध्यक्ष को गुरुवार की शाम एसपी विकास कुमार ने निलम्बित कर दिया है ।

बता दें कि गुरुवार को एसपी क्राइम मिटिंग मे थाना वार केस के अवलोकन के दौरान बढ़ते  आपराधिक घटना को लेकर कई थानाध्यक्ष को जमकर  फटकार लगाते कार्रवाई का संकेत दिया था और देर शाम संकेत को अमलीजामा पहनाते तीन थाना अध्यक्ष को निलंबित कर दिया । मानें  तो कई थानाध्यक्ष ने चोरी और वाइक चोरी की घटना का सही आंकड़ा क्राइम मिटिंग मे नही दिया था.
 
एसपी श्री कुमार ने गुरूवार को देर रात जारी आदेश में मुरलीगंज के थानाध्यक्ष बी०डी० पंडित को निलम्बित करते हुए लिखा है कि  पिछले छह माह मे थाना क्षेत्र मे  हत्या की 4, लूट की 3, वाहन लूट व चोरी की 6, मवेशी चोरी की 3 और सामान्य चोरी की 4 घटना हुई है. साथ ही मुखिया हत्या के मुख्य आरोपी की अब तक गिरफ्तारी नही हुई है. इससे स्पष्ट होता हे कि थानाध्यक्ष  घटना पर अंकुश लगाने और  अपराधी को गिरफ्तार करने में पूरी तरह विफल है।
 
एसपी ने पुरैनी के थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन को निलम्बित करते कहा कि थानाध्यक्ष क्षेत्र मे अपराध और अपराधी घटना रोकने मे विफल रहे है । छह माह मे लूट की 2, चोरी की 4, बाइक लूट की 4, और मवेशी चोरी की 1 घटना हुई लेकिन किसी मामले का कोई उद्भेदन नही हो सका. यह घोर लापरवाही है साथ ही थानाध्यक्ष अपराध पर अंकुश लगाने मे पूरी तरह विफल रहा है।

एसपी श्री कुमार ने गवालपाड़ा थानाध्यक्ष अनन्त कुमार को निलंबित करते उनके विरूद्ध कहा कि थाना क्षेत्र में एक अनुसूचित जनजाति की हत्या और आर्म्स एक्ट मामले मे मात्र दो आरोपी गिरफ्तारी के
बाद किसी अन्य की गिरफ्तारी नही की जो गम्भीर मामला है. साथ ही थानाध्यक्ष ने साम्प्रदायिक मामले अति संवेदनशील मामलों में गिरफ्तारी नही की. साथ ही छ: माह में  आपराधिक घटना रोकने में पूरी तरह विफल रहे हैं
 
एसपी श्री कुमार ने सभी थानाध्यक्ष को चेतावनी दी कि जो निर्देश और निर्धारित समय दिया गया
उसपर अमल करें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...