पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही गाँवों का तापमान बढ़ा: 170 पंचायत के प्रतिनिधियों के लिए महाभारत की तैयारी शुरू

पंचायत आम निर्वाचन 2016 का बिगुल बज चुका है. मधेपुरा जिला के सभी 13 प्रखंडों में कुल 170 पंचायत अंतर्गत कुल 23 जिला परिषद् सदस्य, 225 पंचायत समिति, 170 ग्राम पंचायत मुखिया, 170 ग्राम कचहरी सरपंच, 2242 ग्राम पंचायत सदस्य तथा 2242 ग्राम कचहरी पञ्च के निर्वाचन के लिए जिले में 10 चरणों में चुनाव कार्यक्रम की तिथि निर्धारित की गई है.
    24 अप्रैल को सबसे पहले कुमारखंड प्रखंड में चुनाव होना है. इसके बाद मुरलीगंज में 28 अप्रैल, उदाकिशुनगंज में 02 मई, आलमनगर में 06 मई, मधेपुरा में 10 मई, शंकरपुर और गम्हरिया में 14 मई, सिंहेश्वर एवं घैलाढ में 18 मई, बिहारीगंज व पुरैनी प्रखंड में 22 मई, चौसा में 26 मई तथा सबसे अंत में दशवें चरण में 30 मई को ग्वालपाड़ा प्रखंड में पंचायत चुनाव की तिथि मुकर्रर की गई है. सभी तेरहों प्रखंडों के लिए नाम निर्देशन की तिथि भी अलग-अलग घोषित कर दी गई है.
    जिले में पांच साल बाद होने वाले इस पंचायत चुनाव में जिले भर से कुल 11 लाख 27 हजार 242 मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर सकेंगे.
    पूरी जानकारी देते हुए शनिवार को मधेपुरा समाहरणालय के सभागार में जिला पदाधिकारी मो० सोहैल में अपर जिला समाहर्ता अबरार अहमद और डीडीसी मिथिलेश कुमार, डीपीआरओ कृष्ण मोहन आदि अधिकारियों की मौजूदगी में पंचायत चुनाव की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही अब ऐसे सभी योजनायें, जो पहले से ही स्वीकृत हैं और जिनपर कार्य प्रगति में है. का कार्यान्वयन होता रहेगा. परन्तु पूरी चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने तक कई तरह की योजनाओं के शिलान्यास, उद्घाटन आदि पर पूर्ण पाबंदी रहेगी.
    जाहिर है, चुनाव को लेकर जिले के पंचायतों में संभावित उम्मीदवारों और समर्थकों के द्वारा 'महाभारत' की व्यूहरचना तैयार की जाने लगी है और सेवा भाव कम अधिकाँश उम्मीदवार पंचायती राज में शामिल होकर पंचायत कम, खुद के विकास का अधिक सपना पाल रहे हैं.
पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही गाँवों का तापमान बढ़ा: 170 पंचायत के प्रतिनिधियों के लिए महाभारत की तैयारी शुरू पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही गाँवों का तापमान बढ़ा: 170 पंचायत के प्रतिनिधियों के लिए महाभारत की तैयारी शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.