मधेपुरा के डीएम ने गैस वितरण के दिए नए निर्देश

|मुरारी कुमार सिंह|06 सितम्बर 2013|
मधेपुरा समाहरणालय में आज जिला स्तरीय आपूर्ति सम्बन्धी बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिलाधिकारी गोपाल मीणा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गैस वितरण से सम्बंधित आवश्यक निर्देश दिए गए. बताया गया कि जिले में कुल 55955 उपभोक्ता संबद्ध है, इसमें विगत माह में प्राप्त कुल 35944 गैस सिलिंडर एवं प्रारंभिक भण्डार 1842 में से कुल 36063 का वितरण किया गया है. जिलाधिकारी ने सभी गैस एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वितरण के लिए बिना लिस्ट के गैस सिलिंडर ठेला या ऑटो से न भेजें. यदि 15 सिलिंडर भेजते हैं तो वितरित किये जाने वाले 15 लोगों के नाम व पता के कागजात साथ होने चाहिए. 15 की जगह 16 सिलिंडर होने पर जब्त कर लिया जाएगा.
      व्यावसायिक प्रतिष्टान में सिलिंडर पाए जाने पर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी. इसकी जांच के लिए प्रशासन का गुप्तचर काम करेगा. एक नए सिलिंडआर के कनेक्शन पर निर्धारित सरकारी दर पर 2602/- रू० तथा डबल सिलिंडर पर 4484/-रू० पड़ेगा. गैस एजेंसियों को निर्देश दिया गया कि समय पर उठाव कर वितरण करें और उपभोक्ता को परेशान न करें. गलत तरीके से वितरण करने पर बक्सा नहीं जाएगा.
      इसके अलावे बैठक में धान अधिप्राप्ति, राशन/किरासन कूपन वितरण, खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण, किरासन तेल का उठाव एवं वितरण, आदि कार्यों की भी समीक्षा की गई.
मधेपुरा के डीएम ने गैस वितरण के दिए नए निर्देश मधेपुरा के डीएम ने गैस वितरण के दिए नए निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.