लड़की के हल्ला पर माँ काली के अवशेष अंग चुराता चोर धराया

|ब्रजेश सिंह|16 सितम्बर 2013|
जिले के आलमनगर थाना के सोनबरसा गाँव में सैंकड़ों वर्ष पुरानी कालीमठ के नाम से विख्यात मंदिर से माँ काली की मूर्ति के बचे अवशेष अंगों की चोरी करते चोर को ग्रामीणों को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया.
      बता दें कि गत वर्ष 17 नवंबर को सोनबरसा के कालीमठ से माँ काली की बेशकीमती पत्थर की मूर्ति, जिसकी आँखें और जिह्वा सोने की थी, को चोरों ने चुरा लिया था. पर मूर्ति उखाड़ते समय मूर्ति के तीन हाथ टूट कर गिर गए थे जो चोरों के द्वारा छूट गया था. उसके बाद स्थानीय लोगों ने माँ काली की मूर्ति के बचे तीन हाथों की पूजा ही आस्था स्वरुप करने लगे थे, पर इस पर भी चोरों की नजर पड़ गई थी. आज सुबह सोनबरसा के गोढ़ीयारी टोला निवासी गुलाब सहनी मठ में पूजा करने के बहाने आया और माँ काली की मूर्ति के टूटे हाथ को छिपाते हुए मोटरसाइकिल की डिक्की में रखने लगा. पर इसी समय वहां बगल के तालाब के किनारे कपड़ा साफ़ करती एक लड़की की नजर जैसे ही टूटे हाथ पर पडी, जोर से चिल्लाने लगी. फिर क्या था, भीड़ ने गुलाब सहनी को पकड़ लिया और एक कमरे में बंद कर दिया.
      पुलिस को सूचना मिलने पर आलमनगर पुलिस के साथ उदाकिशुनगंज एसडीपीओ मनोज कुमार सुधांशु घटनास्थल पर पहुँच कर गुलाब सहनी को गिरफ्तार कर लिया. एसडीपीओ श्री सुधांशु ने बताया कि मठ के महंथ की संपत्ति की देखरेख करने वाले नागेश्वर कुंवर के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मंदिर के पुजारी से भी तहकीकातजारी है.
लड़की के हल्ला पर माँ काली के अवशेष अंग चुराता चोर धराया लड़की के हल्ला पर माँ काली के अवशेष अंग चुराता चोर धराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.