मधेपुरा में मौत के सौदागरों में डॉक्टर के साथ सत्ताधारी दल के नेता भी

मौत का हो रहा सौदा
 (02 फरवरी 2013)
मधेपुरा जिले के गम्हरिया पीएचसी में मौत के बाद लाश की कीमत लगाई गई 90 हजार रूपये और ये तौल-भाव करने में सत्ताधारी दल के कई नेता व स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे. बता दें कि गुरूवार की रात्रि में गम्हरिया पीएचसी में रानी देवी नामक महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया था जिसमें पैदा ली हुई बच्ची तो जिन्दा बच गई पर चिकित्सक द्वारा लापरवाही से किये गए ऑपरेशन के कारण महिला की मौत चार घंटे के बाद हो गई. इसके बाद जैसे ही मौत की खबर परिजनों तथा स्थानीय लोगों को मिली देखते ही देखते अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू हो गया. लोगों के आक्रोश को देख आरोपी चिकित्सक डा० ए. के. मिलन सहित सभी कर्मी फरार हो गए और फिर अपने दलालों जिसमें सत्ताधारी दल के भी नेता शामिल थे के द्वारा मामले को डील करवाने में लग गए. इसी बीच हंगामे की खबर सुन स्थानीय पुलिस भी दलबल के साथ मौके पर पहुँच गई.
रानी देवी: मौत की नींद सुलाया
      सबसे शर्मनाक बात तो देखने को ये मिली कि मृतका रानी के परिजन को हंगामा स्थल पर ही स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिस के सामने दोषी चिकित्सक के लोगों द्वारा नोट की गड्डी को लहराकर गिन-गिन कर मौत का सौदा किया गया. और बताया जाता है कि रानी की लाश की कीमत लगाई गई 90 हजार रूपये इस शर्त के साथ कि मृतका के परिजन इस बात को आगे न बढ़ाएँ. उन्हें इस बात की भी हिदायत दी गई कि वे मामले को न तो पुलिस में दर्ज करवाएंगे और न ही उस मौत बांटने वाले चिकित्सक के खिलाफ पुलिस या मीडिया के सामने बोलेंगे. बता दें कि इस मामले के दोषी चिकित्सक आनंद कुमार मिलन पर उदाकिशुनगंज अनुमंडल और शंकरपुर प्रखंड में भी लापरवाही से इलाज करने के आरोप लगे थे और इनके खिलाफ पुलिस में भी कई मामले दर्ज हैं. कहा यह भी जा रहा है कि यहाँ भी इस डॉक्टर ने पहले तो बड़ा ऑपरेशन करने के नाम पर मरीज के परिजनों से 18 हजार रूपये ऐंठ लिया फिर उसने रानी देवी का ऑपरेशन शराब के नशे में कर डाला. जबकि सच्चाई यह है कि गम्हरिया पीएचसी में सीजेरियन ऑपरेशन करने के लिए न तो उपकरण ही हैं और न ही वहाँ ब्लड की ही कोई व्यवस्था ही है. दलालों के चंगुल में फंसे जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों पर विकट परिस्थिति उत्पन्न होने पर नेता भी पहुँच जाते है और भिड जाते हैं करवाने में डील, चूंकि खबर है कि इस डील में होता है उनका भी हिस्सा.
        अब देखना यह है कि इस मौत पर चले खरीद-फरोख्त के मामले में आरोपी चिकित्सक पर स्वास्थ्य विभाग कोई कार्यवाही करता है अथवा वहां भी ये डॉक्टर कर लेता है कोई दूसरी डील. ?
(मधेपुरा टाइम्स के पास है डील की पूरी वीडियो, जिसे हम जल्द ही आपको दिखायेंगे )
      (मधेपुरा टाइम्स ब्यूरो)
मधेपुरा में मौत के सौदागरों में डॉक्टर के साथ सत्ताधारी दल के नेता भी मधेपुरा में मौत के सौदागरों में डॉक्टर के साथ सत्ताधारी दल के नेता भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2013 Rating: 5

2 comments:

  1. now a days most of the doctors are LICENSED KILLER....they killing the people day by day, bit by bit......a case of Medical Negligence must be filed against him...

    ReplyDelete
  2. ye thik nahi he dr. ko saja hone chahey aur uska certifeckt cancel kar kena cahea

    ReplyDelete

Powered by Blogger.