मौत बांटने वाले डॉक्टर पर जांच शुरू: मानदेय रोका

प्रभारी सिविल सर्जन
(02 फरवरी 2013)
मीडिया में खबर आने के बाद प्रभारी सिविल सर्जन को पटना से सिविल सर्जन ने जांच के आदेश करने का निर्देश दिया जिसके उपरांत विभाग द्वारा आरोपी चिकित्सक डा० आनंद कुमार मिलन को इस आशय का स्पष्टीकरण किया गया है कि जब गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सिजेरियन ऑपरेशन के लिए उपकरण तथा रक्त की व्यवस्था नहीं है तो किस परिस्थिति में महिला का ऑपरेशन किया गया और 18 हजार रूपये पर ऑपरेशन करने की बात की गई.
      विभाग ने उक्त चिकित्सक का मानदेय भी तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. प्रभारी सिविल सर्जन अखिलेश कुमार इस मामले की जांच हेतु गम्हरिया चले गए हैं और उन्होंने जांच कर विधि सम्मत कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है.
      उधर जिले में इन अयोग्य डॉक्टरों के द्वारा मौत का खेल खेलने से अब आम लोगों में खौफ का वातावरण बन गया है. मालूम हो कि इससे पूर्व हल में ही जिला मुख्यालय में आर. के. पप्पू नामक एक डॉक्टर के द्वारा भी एक युवक को गलत ग्रुप के ब्लड चढा देने से युवक की मौत हो गई थी. खास कर कॉन्ट्रेक्ट के कुछ डाक्टरों ने तो जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था की अर्थी निकालने में कोई कोर-कसर बाक़ी नहीं रखी है.
(वि० सं०)
मौत बांटने वाले डॉक्टर पर जांच शुरू: मानदेय रोका मौत बांटने वाले डॉक्टर पर जांच शुरू: मानदेय रोका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.