पल्स पोलियो अभियान और परिवार नियोजन पखवाड़ा को लेकर आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

अंतर्राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत 27 जून से शुरू होने की तैयारी को लेकर सिंहेश्वर के सीएचसी के सभा भवन में बीडीओ राज कुमार चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. 

जिसमें 27 जून से होने वाले अंतर्राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान और 11 जुलाई से परिवार नियोजन पखवाड़ा को लेकर सभी आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई और आशा कार्यकर्ताओं को अपने-अपने पोषक क्षेत्र में पोलियो की खुराक के साथ वैक्सीनेशन का पंजी तैयार करने का निर्देश दिया गया. पल्स पोलियों अभियान के तहत 68 टीम शामिल हैं तथा 16 ट्रांजिट टीम, 29 सुपरवाइजर, 5 सब डोपो, 5 ड्रोपिंग पॉइंट, 2 कोल्ड चेन हेंडलर तैनात किया गया है. साथ ही बीएचएम पियूष वर्धन ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान में घर-घर जा रहे आशा कार्यकर्ताओं को वैक्सीनेशन को लेकर एक सर्वे कर पंजी तैयार करने का निर्देश दिया गया. जिसमें अपने-अपने पोषक क्षेत्र के सभी परिवारों का पंजी तैयार करना है. जिसके तहत् 18 से उपर सभी लोगों में कौन-कौन वैक्सीन लिया है और कौन-कौन नहीं लिया है, सबका नाम और नंबर पंजी में दर्ज करना है. 

वहीं उन्होंने कहा कि सभी आशा कार्यकर्ताओं को अश्विन पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराना आवश्यक है, नहीं दर्ज करने पर सरकार समझेगी कि आप काम नहीं कर रहे हैं और तीन माह की अनुपस्थिति के बाद आपका नाम हटा दिया जाएगा. 

मौके पर बीसीएम अंजनी कुमारी, केयर इंडिया के बीएम कौशल किशोर सिंह, चंदन कुमार, पूजा कुमारी, आशा फैसिलिटेटर सुधा कुमारी, मीना देवी, अनिता कुमारी, नीलम कुमारी, रेणु कुमारी, रंजू कुमारी, गीता देवी, पुष्पलता कुमारी, मधुबाला कुमारी, मालती कुमारी, कंचन कुमारी, सरिता कुमारी, दुर्गा कुमारी, पारो कुमारी, लीला देवी, विभा कुमारी, संगीता देवी, मीरा देवी, शिवरानी देवी, अंजली ठाकुर, रेखा कुमारी मौजूद थीं.

पल्स पोलियो अभियान और परिवार नियोजन पखवाड़ा को लेकर आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक पल्स पोलियो अभियान और परिवार नियोजन पखवाड़ा को लेकर आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.