अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य: घाटों पर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था


|एमटी रिपोर्टर| 08 नवंबर 2013|
आस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन और सूर्य को अर्ध्य प्रदान करने के पहले दिन आज दोपहर बाद से ही जिले के सभी छठ के घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. छठ के सभी घाट श्रद्धालुओं के सूप और डाला से भर गए और श्रद्धालुओं ने पानी में खड़े रहकर भगवान सूर्य और नमन किया और फिर सूर्यास्त के समय अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य देकर उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की.

 आज छठ के दौरान लगभग पूरे जिले में पुलिस की व्यवस्था काफी चुस्त दिखी. जिला मुख्यालय के कई घाटों पर जहाँ जिलाधिकारी, मुख्य पार्षद समेत कई अधिकारी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे वहीं जिला मुख्यालय के भिरखी पुल के घाट पर पूर्व सांसद पप्पू यादव भी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएँ देने पहुंचे.
     प्रशासन के द्वारा जिले के कई महत्वपूर्ण घाटों पर नाव और गोताखोर की भी व्यवस्था की गई थी. भिरखी पुल घाट पर मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव आज छठ के संपन्न होने तक जमे दिखे. हालांकि प्रशासन के द्वारा पटाखे नहीं फोड़ने के निर्देश की कमोबेश धज्जी उडती रही. पर कुल मिलाकर छठ के दौरान प्रशासन की सक्रियता की वजह से कहीं से कोई बुरी खबर सुनने को नहीं मिली.
अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य: घाटों पर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य: घाटों पर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.