मुख्य सड़क का अतिक्रमण बना जी का जंजाल: देखें वीडियो

 |वि० सं०|10 सितम्बर 2013|
मधेपुरा जिला मुख्यालय का मुख्य सड़क बुरी तरह अतिक्रमण की चपेट में है. दोपहर हो या शाम, पैदल चलना भी यहाँ कठिन है. आमलोग वर्षों से परेशान है. पर्व त्यौहार के समय में या भीड़ बढ़ जाने के बाद महिलाओं को चलने में खासी परेशानी तो होती ही है वाहन चालकों को भी कभी-कभी जाम में फंसा रहना पड़ता है.
      दरअसल यहाँ सड़क की चौड़ाई बहुत ज्यादा नहीं तो बहुत कम भी नहीं है. पर सड़क के सटे बगल खाली जगह जिसका उपयोग ग्राहकों के द्वारा तत्काल वाहन खड़ी करने या लोगों के पैदल चलने के लिए किया जा सकता है, पर शब्जी-विक्रेता, फल-विक्रेता तथा अन्य दुकानदारों ने अपना कब्ज़ा जमा रखा है.
      जिला प्रशासन द्वारा शब्जी और फल विक्रेताओं को पहले यहाँ से हटा कर नई जगह भी दी गई, पर फिर कुछ बहाना लगाकर अधिक बिक्री की मंशा से फिर इन दुकानदारों ने मुख्य सड़क के बगल में ही अपना कब्ज़ा जमा लिया.
      शाम में भीड़ बढ़ने के बाद स्थिति और भी भयावह हो जाती है. वाहन आपस में रगड़ खाते सरकते हैं और पैदल चल रहे लोग वाहन सटने से ठोकर की आशंका से ग्रस्त रहते हैं. ऊपर से साइड मांगने वाले वाहनों के भोंपू कान के परदे फाड़ने के लिए तत्पर रहते हैं. वाहनों के द्वारा उगलते धुंए आपके फेफरे को बर्बाद कर सकते हैं.
       नए जिलाधिकारी गोपाल मीणा के आने के बाद एक दिन प्रशासन ने मुख्य सड़क के अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी भी दी है, पर लोगों का कहना है कि बल प्रयोग किये बिना ये हटने वाले नहीं हैं. आम जनता अब इस उम्मीद में है कि कब इन्हें अंतिम रूप से हटा दिया जाता है ताकि शहर जाम और अव्यवस्था से मुक्त हो सके और आम लोग राहत की सांस ले सके.
मुख्य सड़क का अतिक्रमण बना जी का जंजाल: देखें वीडियो मुख्य सड़क का अतिक्रमण बना जी का जंजाल: देखें वीडियो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.