नाबालिग के साथ नहर पर इश्क फरमाता धराया मजनूँ: जमकर धुनाई

|राजीव रंजन|24 सितम्बर 2013|
कुछ वर्ष पहले जब भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सर्वे में ये बात आई कि भारत में नाबालिगों ने प्यार और सेक्स के मामलों में बालिगों को भी पीछे छोड़ दिया है तो सर्वे के रिपोर्ट पर कई लोगों को विश्वास नहीं हुआ, पर रिपोर्ट में बहुत हद तक सच्चाई थी.
      और उस रिपोर्ट पर मुहर लगाते हुए आज मधेपुरा जिला मुख्यालय के साहुगढ़ नहर पर एक युवक और एक नाबालिग लड़की को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा तो 7वीं कक्षा में पढ़ रही पूजा (काल्पनिक नाम) को काटो तो खून नहीं. नाम और परिचय तक नहीं बता रही थी. पर साथ पकड़ाए लफंगे की जब लोगों ने धुनाई शुरू की तो उसने अपना नाम संजय कुमार ठाकुर, उम्र -19, पिता- बिलट ठाकुर, हरिबोला, कुमारखंड और पूजा का घर घैलाढ़ थाना के एक गाँव का बताया. जानकारी दी गई कि मोबाइल पर दोनों की बातें हो रही थी और आज संजय और पूजा की मुलाक़ात तय हुई थी. पूजा सायकिल से कलम खरीदने के बहाने आई थी. चौक के पास सायकिल लगाकर दोनों एकांत खोज रहे थे. थोड़ा सुनसान देखकर दोनों आपत्तिजनक स्थिति में आये पर आसपास के लोगों ने देख लिया और फिर मजनूँ की जमकर धुनाई की गई. मुहब्बत का प्रेत दोनों के सर से उतर चुका था. माँ-बाप का नाम हंसाने वाली 13-14 साल की पूजा को कुछ समझ में नहीं आ रहा था.
      मधेपुरा पुलिस ने दोनों को तत्काल ग्रामीणों के हाथों से निकाल कर सुरक्षित कर लिया. लड़की से पूछताछ कर उसे उसके घर पहुंचा देने का फैसला लिया जा रहा था.
      इस घटना को लड़कियों के लिए एक सबक के रूप में देखा जा सकता है. बढ़ते बिहार में बेटियों को पढ़ाने का सपना आज हर माँ-बाप देख रहे हैं. पर बाली उमर में इश्क-मुहब्बत के चक्कर में यदि पूजा कि तरह वे माता-पिता का नाक कटाने लगे तो सूबे में महिलाओं के विकास को बड़ा धक्का लग सकता है.
नाबालिग के साथ नहर पर इश्क फरमाता धराया मजनूँ: जमकर धुनाई नाबालिग के साथ नहर पर इश्क फरमाता धराया मजनूँ: जमकर धुनाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.