झूठ बोल रही है बीबी और छुपा रही है पति की हत्या का सच !

|नि.सं.|05 जुलाई 2013|
मधेपुरा थाना के मठाही गाँव में परसों रात हुई एक दलित की हत्या में बड़ी साजिस की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. मृतक राजकुमार सदा की पत्नी मुसो देवी के बार-बार बयान बदलने की बात सामने आ रही है जिससे इतना तो तय लगता है कि मुसो का रिमोट किसी और के हाथ में है. वैसे भी हत्या की जगह पर कई लोगों को संदेह उत्पन्न हो गया है. हत्या होना जहाँ बताया जा रहा है वहां खून नहीं बहना सबसे बड़ा शक पैदा करता है.
      सूत्र तो यहाँ तक मान रहे हैं कि हत्या कहीं और कर दी गई है और लाश को लाकर राजकुमार के घर पर रख दिया है. कहते हैं कि राजकुमार रात में गाँव में पड़ोस में सीडी देखने
गया था. आशंका यह भी व्यक्त की जा सकती है कि इसी दौरान कहीं आसपास ही राजकुमार की हत्या की गई हो और कहानी को नया मोड देने के लाश को उसके घर पर लाकर रख दिया गया हो. मृतक की आँख में तेजाब भी डाले जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है.
      मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूदान-सीलिंग के नाम पर गाँव के जमींदार मणि सिंह की कई एकड़ जमीन पर दलितों ने कब्ज़ा कर लिया था जिसमें राजकुमार सदा भी शामिल था. इस सम्बन्ध में जमीन संबंधी मुकदमे भी हुए थे. पर दलितों ने जबरन जमीन पर कब्ज़ा कर रखा था. बाद में गाँव के कुछ अन्य लोगों ने उससे कब्जे की जमीन में अपना कब्ज़ा कर लिया था और वर्तमान में उसमें मूंग उपजा रहे थे. इस आशंका से इनकार नहीं कि या जा सकता है कि उन्हीं लोगों ने राजकुमार की हत्या इस कारण से कर दी हो कि बाक़ी जमीन पर भी कब्ज़ा किया जा सके. यहाँ एक तीर से दो शिकार वाली बात भी हो सकती है कि राजकुमार की हत्या के बाद वहां के अन्य दलितों में भी जान जाने का भय पैदा हो जाय और कुछ और जमीन पर भी कब्ज़ा किया जा सके.
      सूत्रों का यह भी मानना है कि मृतक की पत्नी को गांव के ही एक व्यक्ति ने दहशत में डाल कर बार-बार बयान बदलने को मजबूर किया है. मुसो देवी द्वारा नामित अभियुक्तों में एक फूलो यादव के बारे में कहा जाता है कि वह हार्ट का पेशेंट है और बीमार है, हत्या नहीं कर सकता. इसी तरह कुछ अन्य भद्र लोगों को भी इसमें फंसा दिया गया है ताकि साजिशकर्ता अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी निकाल सके. विवादस्पद जमीन जिनकी होने की बात कही जा रही है उन्हें फंसाने के पीछे वजह साफ़ है कि हत्या के मामले पर उलझ जाने पर उनका जमीन वापसी पर से ध्यान हट जाए.
      पुलिस का अनुसन्धान जारी है और देखना है कि कहाँ तक सच सामने आ पाता है.
झूठ बोल रही है बीबी और छुपा रही है पति की हत्या का सच ! झूठ बोल रही है बीबी और छुपा रही है पति की हत्या का सच ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.