बिहार में कौशल एवं स्टार्टअप की अपार संभावना, हमें इसे एक अवसर के रूप में लेना चाहिए- प्रो. मनोज साह

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा में  उद्यमिता कौशल एवं स्टार्टअप विषय पर दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला (10 से 11 अक्टूबर 2020) का आयोजन आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना द्वारा किया  गया. 

नि. सं.)कार्यशाला  का शुभारंभ प्रोफेसर अरबिंद कुमार अमर (प्रिंसिपल) ने किया. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना के उद्यमिता कौशल एवं स्टार्टअप के समन्वयक अमीर जुनैद अहमद ने उद्यमिता कौशल एवं स्टार्टअप विषय पर बिहार में किया जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी दी. इस कार्यक्रम में अतिथि वाचक जैन उल आबेदीन, सबीहा फात्मा और वसुंधरा अरोरा द्वारा उद्यमिता विकास के लिए आवश्यक कौशल एवं स्टार्टअप विषय पर विस्तार में जानकारी दी गयी. इस कार्यशाला में बिहार के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया.  

कार्यशाला के समन्वयक बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के प्रोफेसर मनोज कुमार साह ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किये और बिहार में उद्यमिता एवं स्टार्टअप की संभावनाओं पर प्रकाश डाला और बताया कि बिहार में कौशल एवं स्टार्टअप की अपार संभावना है और हमें इसे एक अवसर के रूप में लेना चाहिए. प्रतिभागियों ने कार्यक्रम की बहुत सराहना की और भविष्य में भी इस प्रकार के वर्कशॉप में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की. 

वहीं कार्यक्रम के अंत में छात्रों का प्रश्नोत्तर सेशन किया गया. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग पटना के निर्देश पर आयोजित इस कार्यशाला में प्रोफेसर मनोज कुमार साह ने समन्वयक और प्रो. मनोज कुमार ने संयोजक के रूप में कार्यशाला का संचालन किया. इस कार्यशाला में प्रो. हक, प्रो. ऍम.पी. सिंह, प्रो. राज कुमार, प्रो. मनीष कुमार जायसवाल, प्रो. एस.डी. सिंह और. प्रो. संजय कुमार उपस्थित रहे और अपने-अपने विचार व्यक्त किये.

(नि. सं.)

बिहार में कौशल एवं स्टार्टअप की अपार संभावना, हमें इसे एक अवसर के रूप में लेना चाहिए- प्रो. मनोज साह बिहार में कौशल एवं स्टार्टअप की अपार संभावना, हमें इसे एक अवसर के रूप में लेना चाहिए- प्रो. मनोज साह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.