सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व पर दुनियांभर की नजर, मधेपुरा सीट भी बना अंतर्राष्ट्रीय आकर्षण: मधेपुरा चुनाव डायरी (49)

दुनियां का सबसे बड़े लोकतंत्र पर दुनियां भर की निगाहें टिकी हुई हैं. मई महत्वपूर्ण है जब देश में नई सरकार का गठन होगा. सत्ता में यूपीए आये या एनडीए या फिर थर्ड फ्रंट, क्या होगी विदेश या आर्थिक नीति और किस करवट बैठेगा भारत, बहुत सारी बातें हैं जिसकी वजह से अन्तर्राष्ट्रीय समाचारपत्रों ने भी अभी से ही भारतीय चुनाव पर चर्चा करनी शुरू कर दी है.
      लोकसभा चुनाव 2014 में भारत के कई सीटों पर मुकाबला कड़ा है और मधेपुरा की सीट भी अंतर्राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में जगह पा रही है. बीबीसी संवाददाता पंकज प्रियदर्शी ने भी मधेपुरा के चुनाव की गहमागहमी का जायजा लिया और तीनों प्रमुख उम्मीदवार से इंटरव्यू भी लिया. सोमवार को ही बीबीसी ने एक नया खुलासा करते हुए शरद यादव के हवाले से खबर प्रकाशित की कि नहीं चाहता था कि भाजपा से गठबंधन टूटे और फिर भारतीय राजनीति एक बार फिर गरमा गई. पूर्व सांसद पप्पू यादव के बारे में भी उसी दिन बीबीसी पर खबर प्रकाशित हुई कि फिर भी पप्पू यादव की पसंद हैं आमिर .
      मधेपुरा टाइम्स से बातचीत में बीबीसी संवाददाता पंकज प्रियदर्शी ने बताया कि हाल में ही भारतीय टेलीविजन पर दिखाए गए बहुचर्चित कार्यक्रम सत्यमेव जयते में फिल्म स्टार आमिरखान ने राजनीति का अपराधीकरण विषय पर प्रस्तुतीकरण में अजीत सरकार के पूरे परिवार को स्टूडियो में बुला लिया था और अजीत सरकार के बेटे से इंटरव्यू भी लिया था. ऐसे में ये जानना भी जरूरी लगा कि क्या इसके बाद भी पप्पू यादव आमिर खान के फैन हैं? हालाँकि यहाँ ये उल्लेख करना उचित होगा कि मामला अभी भी न्यायालय में लंबित बताया जा रहा है.
      मंगलवार को जापान की प्रसिद्ध पत्रिका द असाही शिम्बुन ने भी मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र पर अपना कवरेज किया. पत्रिका के विदेशी समाचार प्रभाग के वरीय अन्तर्राष्ट्रीय संवाददाता तेत्सुओ कोगुरे ने बहुचर्चित राजद प्रत्याशी पप्पू यादव के चुनाव प्रचार पर भी अपनी रिपोर्ट तैयार की और उसके बाद मधेपुरा टाइम्स कार्यालय में टाइम्स की टीम के साथ मधेपुरा के सामाजिक और राजनैतिक हालत पर इतिहास और वर्तमान की भी जानकारी ली.
      अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाला मधेपुरा एकबार फिर चुनाव को लेकर चर्चा में है क्योंकि एक तरफ यहाँ राजनीति के दिग्गज माने जाने वाले जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की साख दांव पर लगी हुई है तो दूसरी तरफ पूर्व सांसद पप्पू यादव पूरी ताकत के साथ शरद और मुकाबले के तीसरे योद्धा बीजेपी के लिए चुनौती बने हुए हैं.
(ब्यूरो रिपोर्ट)
सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व पर दुनियांभर की नजर, मधेपुरा सीट भी बना अंतर्राष्ट्रीय आकर्षण: मधेपुरा चुनाव डायरी (49) सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व पर दुनियांभर की नजर, मधेपुरा सीट भी बना अंतर्राष्ट्रीय आकर्षण: मधेपुरा चुनाव डायरी (49) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2014 Rating: 5

2 comments:

  1. यही पप्पू यादव की खासियत है समाज हित में जो बात अच्छी है उसे अच्छा कहना

    ReplyDelete
  2. badnam honge toh kya nam na hoga..badnam hi sahi nam hona chahiye

    ReplyDelete

Powered by Blogger.