मधेपुरा में लोकसभा चुनाव 2014 होंगे 30 अप्रैल को: जारी करना होगा पार्टियों को जल्द उम्मीदवारों की सूची- चुनाव डायरी 2014 (भाग-5)

|वि० सं०|05 मार्च 2014|
बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए छह चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. चुनाव आयोग ने आज दिल्ली के विज्ञान भवन में चुनाव की घोषणा कर दी.
       लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में संपन्न कराए जाएंगे. चुनाव अप्रैल की 7,  9, 10, 12, 17, 24 और 30 और मई की 7 और 12 तारीख को कराए जाएंगे.
    बिहार में तीसरे, पांचवें, छठे, सातवें, आठवें और नौवें चरण में मतदान कराया जाएगा.
                                            
कहाँ कब होंगे लोकसभा चुनाव?: राज्य के सासाराम (अनुसूचित जाति),  काराकाट, औरंगाबाद, गया (अनुसूचित जाति), नवादा और जमुई (अनुसूचित जाति) में 10 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा.

मुंगेर, नालंदा, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, आरा, बक्सर और जहानाबाद के लोग 17 अप्रैल को पांचवें चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.
      24 अप्रैल को छठे चरण में सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पुर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होंगे.
     मधुबनी, झंझारपुर, मधेपुरा, दरभंगा, समस्तीपुर (अनुसूचित जाति), बेगुसराय, खगड़िया लोकसभा सीट पर 30 अप्रैल को सातवें चरण में मतदान कराए जाएंगे.
     शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारन, हाजीपुर (अनुसूचित जाति) और उजियारपुर में 7 मई को आठवें चरण में मतदान संपन्न होगा.
    वाल्मिकी नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, गोपालगंज (अनुसूचित जाति) और सिवान में आखिरी चरण में 12 मई को मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी.
चुनाव परिणाम की घोषणा 16 मई को होगी.

जल्द जारी करने होंगे प्रत्याशियों के नाम: चूंकि अब तिथि की घोषणा की जा चुकी है और चुनाव सर पर है. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियों को सभी क्षेत्रों सहित मधेपुरा से भी अपने लोकसभा प्रत्याशी के नाम का खुलासा जल्द ही करना होगा ताकि चुनाव प्रचार तथा अन्य राजनैतिक विश्लेषण भी ढंग से किये जा सकें.
मधेपुरा में लोकसभा चुनाव 2014 होंगे 30 अप्रैल को: जारी करना होगा पार्टियों को जल्द उम्मीदवारों की सूची- चुनाव डायरी 2014 (भाग-5) मधेपुरा में लोकसभा चुनाव 2014 होंगे 30 अप्रैल को: जारी करना होगा पार्टियों को जल्द उम्मीदवारों की सूची- चुनाव डायरी 2014 (भाग-5) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.