स्वामी विवेकानंद की शार्द्ध सती समापन समारोह का भव्य आयोजन

|विकास आनंद|12 जनवरी 2014|
स्वामी विवेकानंद की 150 वीं जयन्ती के अवसर पर मुरलीगंज में स्वामी विवेकानंद की शार्द्ध सती समापन समारोह का भव्य आयोजन किया गया. आयोजन की अध्यक्षता के.पी. कॉलेज के प्रधानाचार्य डा० के.एस. ओझा ने और मंच सञ्चालन भोपाल यादव और अशोक वर्मा ने किया.
      इस अवसर पर भारी संख्यां में लोग उपस्थित होकर आयोजन में अपनी सहभागिता निभाई. जिसमें युवाओं की संख्यां बहुत ही ज्यादा थी. मौके पर काफी लंबा मानव श्रृंखला बनाकर स्वामी विवेकानंद जी को पुष्पांजलि अर्पित किया गया और उसके बाद स्वामी विवेकानंद के भव्य तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यकम की शुरुआत की गई.
      कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने विस्तार से स्वामी विवेकानंद की जीवनी, उनके उपदेशों एवं उनके जीवन में घटित कई महत्वपूर्ण और प्रेरणादायक स्मृतियों का भी जिक्र किया. इस कार्यक्रम का आज तीसरा और अंतिम दिन था. 10 जनवरी को शुरू हुए इस कार्यक्रम में पहले दिन खेल प्रतियोगिता और दूसरे दिन क्विज प्रतियोगिता और आज आज के सन्दर्भ में स्वामी विवेकानंद के विचारों की उपादेयता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था. समापन कार्यक्रम में खेल तथा क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया.
      कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रो० नागेन्द्र प्रसाद यादव और विशिष्ट अतिथि लक्ष्मण प्रसाद साह थे. जबकि कार्यक्रम में मुख्य रूप से डा० दी.एन. राम, प्रो० महेंद्र खिरहरी, दिवाकर लाल दास, अमोल प्रसाद यादव, स्वामी विवेकानंद शार्द्ध सती समारोह समिति के प्रवक्ता दिलीप कुमार सिंह, भारत विकास परिषद् के वीर विक्रम सिंह, सेवा भारती के झारखण्ड प्रभारी प्रत्युष रंजन, मुकेश सिंह, डा० शिवावतार भगत, कैलाश अग्रवाल, नारायण जी समेत दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे.
स्वामी विवेकानंद की शार्द्ध सती समापन समारोह का भव्य आयोजन स्वामी विवेकानंद की शार्द्ध सती समापन समारोह का भव्य आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.