समस्याओं से त्रस्त हैं वार्ड नं.20 के निवासी:पार्षद पर आरोप

संवाददाता/04 सितम्बर 2012
मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के कई वार्डों की स्थिति में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.शहर के लगभग मध्य में बसा गुलजारबाग मोहल्ला वैसे तो काफी बड़ा है और उससे भी बड़ी है यहाँ की समस्याएं.वार्ड नं. 20 के अंतर्गत कुछ नए बसे क्षेत्र भी आते हैं जहाँ रहने वालों को मूलभूत सुविधाएँ भी बमुश्किल मयस्सर है.पर पुराने बसे और पहले सुविधायुक्त रहे क्षेत्र भी अब सुविधाविहीन होते जा रहे हैं.गुलजारबाग मोहल्ले में जाने के कई रास्ते हैं, पर किसी भी रास्ते से घुसते ही आपको यहाँ की बदहाली का एहसास हो जाएगा.मुख्यमार्ग से जीवन सदन की ओर जाने वाली सड़क मुंह पर ही ऐसी टूटी है कि आप बड़ी गाड़ी को यहाँ से अंदर नहीं ले जा सकते.कहते हैं कि पिछली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आये थे तो इस सड़क को चकाचक कर दिया गया था, फिर उसके बाद इसे देखने वाला कोई नहीं रहा.और अब फिर जब इसी 28 सितम्बर को मुख्यमंत्री के फिर आने की सम्भावना बनी है तो लोग इस रास्ते के उद्धार की भी बाट जोह रहे हैं.
     इस वार्ड में नाले की व्यवस्था भी खस्ताहाल है.सड़क पर पानी और कीचड़ लगा रहना और लोगों का बचते बचाते गुजरने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है.जीवन सदन के सटे बगल में पक्की सड़क पर कचरा वाली मिट्टी गिरा देने से इन दिनों लोग खासे परेशान हैं.थोड़ी सी बारिश हो जाने पर इधर से गुजरने में लोग परेशान हो जाते हैं और कभी-कभी को लोग कीचड़ में गिर भी जाते हैं. वार्ड ने निवासी अब खुल कर इस समस्याओं के लिए वार्ड कमिश्नर को जिम्मेवार ठहराने लगे हैं.सिविल कोर्ट के लिपिक दुर्गा प्रसाद राय तो सख्त लहजे में कहते हैं कि कुछ लोगों ने वर्तमान वार्ड कमिश्नर को वोट नहीं दिया इसी कारण उन्होंने कुछ बड़े लोगों के कहने पर दुर्भावनावश ऐसी स्थिति पैदा किया है.ये तो यहाँ तक कहते हैं कि इनका आपराधिक चरित्र के लोगों से भी साठगांठ है जिसकी वजह से ये कहते हैं कि हमें जो मन होगा वही करेंगे. वहीं स्टेनो रंजीत सिंह भी कहते हैं कि मोहल्ले में बिजली के पोल गड़वाने के नाम पर भी पैसे मांगे जा रहे हैं.इनका भी मानना है कि वार्ड कमिश्नर बड़े लोगों के इशारे पर काम कर रही हैं.
  बता दें कि इस वार्ड की वर्तमान वार्ड कमिश्नर अनीता श्रीवास्तव हैं जो लगातार दूसरी बार चुनाव जीत कर आई हैं.जनता के आरोपों के बावत मधेपुरा टाइम्स जब वार्ड पार्षद अनीता श्रीवास्तव की प्रतिक्रिया लेने उनके घर पहुंची तो उन्होंने कहा कि अभी गेस्ट आये हुए हैं, हम बाद में आपको कॉल कर लेंगे, पर समाचार लिखने तक उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी.
समस्याओं से त्रस्त हैं वार्ड नं.20 के निवासी:पार्षद पर आरोप समस्याओं से त्रस्त हैं वार्ड नं.20 के निवासी:पार्षद पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.