बच्चों को एक दिन की शिक्षा से महरूम किया शिक्षा मंत्री ने

|पूर्णियां से दिलीप राज|29 अगस्त 2013|
अगर अमन चैन के साथ इस प्रदेश में रहना है तो रहे, नहीं तो सरकारी गोली खाने के लिए तैयार रहे यह बातें पूर्णिया के वायसी में एक कार्यकर्ता सम्मलेन के दौरान बिहार सरकार  के शिक्षा मंत्री पी के शाही ने कही और अपने पूरे भाषण  के दौरान बीजेपी के ऊपर जमकर निशाना साधा और कहा की नफ़रत फ़ैलाने वालो को इस राज्य में कोई जगह नहीं दी जाएगी और  सामाजिक  विद्वेष फ़ैलाने वालो को सरकारी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा.
       बिहार के शिक्षा मंत्री जिनपर दारोमदार है सूबे की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की, उन्होंने खुद बच्चों को एक दिन की शिक्षा से महरूम कर दिया. दरअसल बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री पी के शाही और अन्य दो मंत्री बिजेंद्र यादव और अवधेश कुशवाहा पूरे तंत्र के साथ जदयू के कार्यकर्त्ता सम्मलेन में पहुंचे. यह सम्मलेन पूर्णिया  के बायसी हाई स्कूल में था, जहाँ छात्र रोजाना की तरह अपनी पढाई करने पहुंचे लेकिन इनका स्कूल राजनितिक प्रचार के मैदान में तब्दील हो चुका था. मजबूरन छात्र भी जदयू के इस कार्यक्रम को निहारने लगे. दरअसल जदयू भाजपा गठबंधन टूटने के बाद जदयू उन इलाकों में अपनी पैठ बनाना चाहती है जहाँ भाजपा का वर्चस्व है. पूर्णिया जिले के सात विधान सभा क्षेत्रों में बायसी  समेत चार सीटें भाजपा के खाते में हैं तो दो सीटें जदयू के पास वहीँ एक सीट पर कॉंग्रेस काबिज है. लेकिन बायसी के इलाके में सेंध लगाने की ख्वाईश लिए शिक्षा मंत्री यह भूल गए कि जिस स्कूल कैम्पस से वह अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं वह उन बच्चों के लिए है जिनकी शिक्षा पर इन्हीं की सरकार करोड़ों की राशि खर्च करती है.
बच्चों को एक दिन की शिक्षा से महरूम किया शिक्षा मंत्री ने बच्चों को एक दिन की शिक्षा से महरूम किया शिक्षा मंत्री ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.