हाजत में कैदियों को दारू और लड़की पहुंचाते हैं प्रभारी?

विशेष संवाददाता/०१ दिसंबर २०११
कोर्ट हाजत प्रभारी पर इससे बुरा आरोप कुछ और नहीं हो सकता.और ये आरोप भी उनके अधीनस्थ काम करने वाले सिपाहियों के द्वारा ही लगाये हैं.सीजेएम के नाम लिखे इस आवेदन पर कुल एक दर्जन सिपाहियों के हस्ताक्षर हैं.आरोप है कि हाजत प्रभारी अवर निरीक्षक अरविन्द कुमार सिंह प्रतिदिन जेले से हाजत आये हुए कैदियों से पैसा लेकर उन्हें दारू तथा नाश्ता खाना पहुंचाते हैं.साथ ही कैदियों से पैसा लेकर उन्हें बाहर खुला बेंच पर बैठाते हैं.सुरक्षा के विरूद्ध ऐसा करने पर जब सिपाहियों द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो वे निलंबित करा देने की धमकी देते हैं.सिपाहियों द्वारा लगाया गया अगला आरोप तो और भी घृणास्पद है.आवेदन में लिखा है कि इनके द्वारा कैदी को हाजत में संभोग करने हेतु पैसा लेकर लड़की भी पहुँचाया जाता है.इस बात की मोबाइल में सिपाहियों द्वारा रिकॉर्डिंग भी किये जाने का दावा भी किया गया है जिसे आदेश होने पर प्रस्तुत करने को वे तैयार हैं.दर्जन भर सिपाहियों ने इन बातों की जांच कर उचित कार्यवाही करने की मांग सीजेएम से की है ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके.
      दूसरी तरफ हाजत प्रभारी अरविन्द कुमार सिंह ने अपने ऊपर लगाये सभी आरोपों को खारीज करते हुए मधेपुरा टाइम्स को बताया कि ये अक्सर ड्यूटी से भागने वाले हवलदार प्रमोद कुमार सिंह के द्वारा रची गयी साजिस है.मैंने हाजत की स्थिति में काफी सुधार किये हैं और सभी सिपाहियों को चुस्त दुरुस्त ड्यूटी करने को कहता हूँ,इसलिए मेरे खिलाफ ऐसा असंतोष है.पूछने पर कैदियों ने हाजत प्रभारी से किसी प्रकार की शिकायत नहीं होने की बात बताई.
    आरोप में कितनी सच्चाई है ये तो जांच का विषय है,पर इतना तय है कि आरोप बहुत ही गंभीर किस्म के हैं और दर्जन भर सिपाहियों का असंतोष भविष्य में किसी न किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है.
हाजत में कैदियों को दारू और लड़की पहुंचाते हैं प्रभारी? हाजत में कैदियों को दारू और लड़की पहुंचाते हैं प्रभारी? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.