किसान पुत्र हुआ वाणिज्य संकाय में इंटरमीडिएट में सेकेंड टॉपर

सुपौल जिले के एक किसान पुत्र ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में मधेपुरा जिले से 12 वीं की परीक्षा में वाणिज्य संकाय में सेकेंड टॉपर बन कर नाम रोशन किया है।

मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजनंदन प्रसाद एसएस कॉलेज के छात्र विवेक कुमार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में सफलता हासिल किया है। विवेक कुमार ने 500 में 448 अंक से पास कर नाम रोशन किया है. पिता विनोद कुमार यादव किसान है। विवेक चार भाई बहन में दूसरे नंबर पर है। सबसे बड़ी बहन स्नातक की हुई है। उसके नीचे एक छोटी बहन शिवानी ने भी इसी वर्ष साइंस कॉलेज त्रिवेणीगंज से 12 वीं की परीक्षा दी है और 380 अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुई है। छोटी बहन मधुप्रिया कक्षा 9 की छात्रा है। विवेक प्रारंभिक कक्षा से ही काफी मेधावी रहा है। 

 अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गुरु के अलावा अपने दादा वेदानंद यादव को दिया है। विवेक ने बताया कि उनका प्रारंभिक शिक्षा उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुशहा तथा मैट्रिक हाजी नजीबुल्लाह हाई स्कूल सुरजापुर सुपौल से तथा  इंटरमीडिएट की पढ़ाई वे अपने ननिहाल मधेपुरा जिला के कुमारखंड में रहकर किया है। विवेक ने बताया कि वे यूट्यूब से सेल्फ स्टडी तथा निजी कोचिंग के शिक्षक रंजय कुमार लहोठीया से मार्गदर्शन प्राप्त कर किया है। उनका लक्ष्य बैंकिंग सेक्टर में जाने का है इसलिए उन्होंने कॉमर्स विषय का चयन किया।

किसान पुत्र हुआ वाणिज्य संकाय में इंटरमीडिएट में सेकेंड टॉपर किसान पुत्र हुआ वाणिज्य संकाय में इंटरमीडिएट में सेकेंड टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.