16 वर्षीया लड़की की पुल के नीचे मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी

मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बलुआहा नदी में गंगापुर के पुल के नीचे एक युवती की लाश बरामद हुई है. मौके पर लाश देखने जुटी सैकड़ों लोगों की भीड़ किंतु लाश की पहचान नहीं हो पाई.

वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेजकर मामले की छानबीन में जुट गई है. घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि नदी किनारे युवती की लाश देखी गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना 100 नंबर डायल कर पुलिस को दी. लाश देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि युवती को मारकर नदी में फेंक दिया गया है. युवती के गले में रस्सी का फंदा भी लगा हुआ है. 

(मृतका की तस्वीर पहचान के उद्येश्य से दी गई है.)

गौरतलब हो कि बुधवार सुबह करीब 09 बजे गंगापुर - वृंदावन के मध्य से होकर निकली बलुआहा नदी के पुल के नीचे नदी में एक करीब 16 वर्षीया लड़की का शव ग्रामीणों के द्वारा नदी में तैरता हुआ देखा गया. शव मिलने की खबर पूरे क्षेत्र में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. शव को देखने के लिए आसपास के इलाकों से लोग आने लगे. सूचना के करीब तीन घंटे के बाद दल बल के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी प्रेमचन्द्र पासवान ने शव को अपने कब्जे में लेकर लोगों से शव के बारे में पूछताछ किया लेकिन उपस्थित भीड़ ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ द्वारा कई तरह के कयास लगाए जाने लगा. कोई इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रहा था तो किसी ने ओनर किलिंग की आशंका जाताई. लोगों के मुंह से घटना बीती रात का बताया जा रहा था. कोई कह रहा था कि रात में कोई बाहरी व्यक्ति घटना को अंजाम देने के बाद यहां आकर शव को फेंक दिया है. लोगों ने भी शव का स्पष्ट पहचान करने से इंकार कर दिया. 

युवती की हत्या पहले दुपट्टे से गले में खींच कर की गई फिर रस्सी बांधकर इसे पुल के नीचे फेंक दिया. शव के गले में नायलॉन की रस्सी का फंदा लगा हुआ था. लड़की सुगा पंखी रंग की कुर्ती और आसमानी कलर की लेगिंस पहनी हुई थी. लड़की के दोनों पैर में फैंसी सैंडिल और बाएं हाथ की कलाई में घड़ी थी. उसके हाथ की घड़ी अब तक चल रही थी. शव को देखकर प्रतीत हो रहा था कि रात में इसकी हत्या कर पुल से नीचे नदी में फेंक दिया था. 

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस शव के शिनाख्त में जुटी हुई है. 72 घंटे तक अगर शिनाख्त नहीं हो पाई तो कानूनी प्रक्रिया के तहत अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

16 वर्षीया लड़की की पुल के नीचे मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी 16 वर्षीया लड़की की पुल के नीचे मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.