तीन व्यक्ति की फर्जी गिरफ्तारी को लेकर किया एनएच 106 जाम

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगह से तीन व्यक्ति की फर्जी गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार देर शाम मुख्य सड़क एनएच 106 जाम कर दिया गया. जिसके काफी देर बाद थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने गिरफ्तार लोगों के आक्रोशित परिजनों को समझा बुझा कर जाम समाप्त करवा दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को देर शाम रोज की तरह उत्पाद विभाग टीम द्वारा शराबियों को पकड़ रही थी. इसी कड़ी में सबसे पहले पेट्रोल पंप के सामने जांच की गई तो दो लोग नगर पंचायत के वार्ड आठ निवासी चंदन कुमार व सुरेश राम का ब्रेथ एनलाइजर से जांच किया गया तो दोनों के मामले में शराब पीने की पुष्टि हुई. दोनों को लेकर एक्साइज टीम चलते बनी लेकिन दोनों व्यक्ति के परिजन इस बात से हतप्रभ हो गए कि दोनों ने आज तक शराब पिया ही नहीं था तो आखिर शराब पीने की पुष्टि कैसे कर दी गई. जिसके बाद उत्पाद विभाग अधीक्षक सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में मेला ग्राउंड के पास से फिर से जांच शुरू की. जांच के दौरान नगर पंचायत के वार्ड संख्या 02 मवेशी हाट रोड निवासी प्रमोद शर्मा मछली खरीदने के लिए गए थे. खरीदारी के दौरान पुलिस कर्मियों ने ब्रेथ एनलाइजर से जांच करने की जिद करने दी. हालांकि प्रमोद ने शराब नहीं पिए होने की बात कहने लगा. जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने जांच कर जबरदस्ती उसे अपने वाहन में लेकर चलते बने. 

इस बात की खबर जैसे ही तीनों परिवार वालों को लगी सभी के हाथ-पैर फूलने लगे. तुरंत ही पहले अपने स्तर से पता किया तो पता चला कि उत्पाद विभाग के द्वारा उन्हें लालपुर के तरफ ले जाया गया है. काफी खोजबीन के बावजूद भी जब टीम का पता नहीं चला तो सभी ने एनएच 106 पेट्रोल पंप के सामने सड़क जाम कर दिया और उत्पाद विभाग के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस बीच सभी के परिजनों ने मांग करते हुए कहा कि जिन्हें भी पकड़ा गया है उन सभी का सभी लोगों के समक्ष दुबारा जांच की जाय. अगर सभी के शराब पीने की पुष्टि हुई तो हमलोग अपनी गिरफ्तारी खुद दे देंगे. 

वहीं थानाध्यक्ष सिंहेश्वर अरुण कुमार ने बताया कि सिंहेश्वर मुख्य बाजार को जाम करने की सूचना मिली थी. जब स्थल पर गया तो लोगों ने बिना शराब पिए ही उत्पाद विभाग द्वारा गिरफ्तार करने की बात कही. जिसके बाद सभी को आश्वासन देकर जाम छुड़वा दिया गया और फिर मधेपुरा उत्पाद विभाग के कार्यालय में पहुंच कर तीनों गिरफ्तार व्यक्ति की जांच दुबारा की गई तो किसी में भी शराब पीने की पुष्टि नही हुई. जिसके बाद सभी को सिंहेश्वर लाकर छोड़ दिया गया.

वहीं उत्पाद विभाग मधेपुरा अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि सिंहेश्वर में शराबियों की गिरफ्तारी के लिए जांच किया गया था. जिस ब्रेथ एनलाइजर से जांच की गई थी, उसमें तीनों व्यक्तियों के शराब पीने की पुष्टि हुई. जिसके बाद तीनों को मधेपुरा ले आया गया. बाद में जब दुबारा जांच किया गया तो शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई तो थानाध्यक्ष सिंहेश्वर को तीनों के परिजन को भेजने के लिए फोन किया तो थानाध्यक्ष खुद आकर तीनों को ले जाकर परिजनों को सौंप दिया.

तीन व्यक्ति की फर्जी गिरफ्तारी को लेकर किया एनएच 106 जाम तीन व्यक्ति की फर्जी गिरफ्तारी को लेकर किया एनएच 106 जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.