NSUI ने पैदल मार्च कर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

आज दिनांक-18-12-2021 को NSUI के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में मधेपुरा बस स्टैंड से BNMU परिसर तक पैदल मार्च कर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए NSUI प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार उर्फ चुन्नू सिंह ने कहा कि सरकार छात्र और युवा के भविष्य से खेल रही है. शिक्षा का निजीकरण, बाजारीकरण कर शिक्षा से देश के कमजोड़ वर्गों को वंचित कर देना चाहती है. यही कारण है कि सरकार नई शिक्षा नीति 2020 चोर दरवाजे से लेकर आई है. उन्होंने कहा कि शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान चलाकर NSUI देश भर के तमाम छात्र और युवाओं को आन्दोलन के लिये गोलबंद कर रही है. 

NSUI के प्रदेश सचिव रवि कुमार ने कहा कि बिहार में विश्वविद्यालय लूट और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है. पठन-पाठन के अलावे सब हो रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छात्र-युवाओं के भविष्य की कोई परवाह नहीं है. वहीं पैदल मार्च का नेतृत्व कर रहे NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि शिक्षा बचाओ देश बचाओ एक आन्दोलन है सरकार के तानाशाही, मनमानी, छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ. यह चरण बद्ध रूप से जारी रहेगा. 

उन्होंने कहा कि तमाम सरकारी कंपनियों को निगलने के बाद भी पूंजीवाद समर्थित सरकार की भूख कम नहीं हुई है. वो अब शिक्षण संस्थानों को निगलने के लिये बेताब है. जिसे इस देश के युवा कभी पूरा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल छात्र जॉइनिंग के इंतजार में हैं, stet के सफल अभ्यर्थी जब जॉइनिंग के माँग पर सरकार से जवाब मांगते है तो सरकार जवाब में उन्हें लाठियां देती है. यह सरकार अंग्रेजी हुकूमत से भी क्रूर और तानाशाह है. इन्हें सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. 

पैदल मार्च में NSUI छात्रनेता नीतीश यादव, जितेंद्र कुमार, नवीन कुमार, रौशन राज, प्रिंश कुमार, ई. सज्जन यादव, ब्रजनंदन कुमार, लालमोहन कुमार, रविरंजन, रमन कुमार, आशीष कुमार, अजय कुमार, कौशल, प्रभाष, रामविलाश, कृष्णा राज, प्रवीण भारती, रोबिन, बेचन, लोचन, छोटू, राजेश, विनीत, गुड्डू, अभिषेक, गौरव, शशि, मिथलेश, चंदन, सोनू, रितिक, विक्रम, धीरज, मनोज, मनीष, सुमित, पंकज, मणिकांत, जीतू, अभिषेक कुमार, राजेश, अशोक, पवन, ओमप्रकाश, सियाराम, श्रवण, गणेश, रंजीत कुमार, ब्रजेश, पिंकू, प्रिंश, नितेश, साहेब उड़व, बमबम, शरद, ओमप्रकाश, राजेश, रंजीत, शंकर, अशोक, मनीष, संतोष, राजा, दिलखुश, कुंदन, रैवेन, सौरव, मणिकांत समेत सैकड़ों छात्र मौजूद थे.

(ए. सं.)


NSUI ने पैदल मार्च कर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन NSUI ने पैदल मार्च कर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.