लायंस क्लब द्वारा टेंगराहा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, एक हजार से अधिक लोगों की हुई जांच

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के टेंगराहा गांव में लायंस क्लब द्वारा रविवार को स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया. शिविर में एक हजार से अधिक मरीजों की जांच कर दवा और परामर्श दिया गया. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में दूर दराज से मरीज आकर अपना इलाज कराया. शिविर में जेनरल फिजिशियन डॉ. एस.एन. यादव, डा. आर.के. पप्पू, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. नायडू कुमारी, आंख रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय कुमार ने मरीजों की जांच कर दवा देकर उचित परामर्श दिया. 

इससे पहले समाज सेविका प्रीति यादव द्वारा आयोजित जांच शिविर का उद्घाटन सदर एसडीएम नीरज कुमार ने किया. उन्होंने कहा कहा कि स्वास्थ्य के प्रति लोगों को गंभीर रहने की जरूरत है. उन्होंने प्रीति यादव और लायंस क्लब के कार्यों की सराहना की. समारोह की अध्यक्षता डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पैसे की कमी से अधिकांश लोग अपना इलाज नहीं करा पाते है. इस शिविर से ऐसे लोगों को फायदा होगा. चिकित्सकों ने लोगों से अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने का टिप्स बताया. उन्होंने जाड़े के मौसम में खान पान पर विशेष ध्यान रखने की सलाह दी. डॉ. नायडू ने महिलाओं को होने वाली परेशानी से बचने की जानकारी दी. 

वहीं प्रीति यादव ने चिकित्सकों और अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि लायंस क्लब द्वारा पहली बार इस सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में इतने विशेषज्ञ डॉक्टर आकर इलाज किया है जो इस गांव के लिए सौभाग्य की बात है. स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों में उत्साह का माहौल देखा गया. 

मौके पर लायंस उपाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार, सचिव इंद्रनील घोष, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, डॉ. अरुण कुमार, प्राचार्य सत्यजीत यादव, डॉ. संजय कुमार, ओम श्रीवास्तव, अशोक साह, विकास सर्राफ, शंभू साह, सीताराम यादव सहित अन्य मौजूद थे. 

वहीं दिगंबर यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया. समारोह का समापन विधायक चंद्रहास चौपाल ने किया. उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की स्वास्थ्य जांच कर मुफ्त दवा देकर लायंस क्लब और प्रीति यादव ने सराहनीय काम किया है.

(नि. सं.)

लायंस क्लब द्वारा टेंगराहा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, एक हजार से अधिक लोगों की हुई जांच लायंस क्लब द्वारा टेंगराहा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, एक हजार से अधिक लोगों की हुई जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.