यात्री से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, एक की मौत व आधा दर्जन घायल

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत चौसा फुलौत मुख्य मार्ग पर चिरौरी के पास एक मिनी बस पानी भरे गड्ढे में पलट गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गए. 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि चौसा से एक मिनी बस जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर BR19A 8818 ऋतिक ट्रेवल्स पैसेंजर लेकर फुलौत के लिए रवाना हुई. इसी दरमियान चिरौरी गाँव से दो किलोमीटर पहले पुल नम्बर एक के पास टर्निग पर विपरीत दिशा से आ रही मोटर साइकिल BR39-A-0701 के आमने-सामने टक्कर हुई. जिससे बचने के क्रम में बस गड्ढे भरे पानी में जा पलटी. वहीं मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया. वहीं बस पर सवार आधा दर्जन पैसेंजर भी जख्मी हो गए. जिनको ग्रामीणों की मदद से चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां उपचार के क्रम में मोटर साइकिल सवार व्यक्ति की मृत्यु हो गई. उसकी उम्र करीब 65 वर्ष बताई जा रही है. मृतक चौसा थाना क्षेत्र के धनेशपुर निवासी जनार्दन मंडल बताया जा रहा है. 


वहीं बस पलटने से उसमें करीब 15 से 20 लोग सवार थे जिसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया. वहीं लोगों में आशंका थी कि बस के नीचे भी कुछ लोग दबे हुए होंगे. इस घटना की सूचना चौसा पुलिस प्रशासन तथा अंचलाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दी गई. घटना की सूचना पाते ही एएसआई प्रदीप कुमार, अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी, अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. तब तक ग्रामीणों ने बस को निकालने के लिए जेसीबी की मदद ली लेकिन वह नाकाम रहा. जिसके बाद प्रशासन के द्वारा और भी जेसीबी मंगा कर बस को गड्ढे से निकाला गया तथा तैराक के द्वारा पानी भरे गढ्ढे को छान लिया गया. जहां किसी के दबे होने की बात साफ हुई, किसी का भी शव पानी में नहीं था.


बस पर सवार गीता देवी, सीता देवी, मीना देवी आदि ने बताया कि वे लोग चौसा में बस पर सवार होकर फूलौत जा रहे थे, इसी दौरान तेज रफ्तार और मोड़ होने के कारण घटना घटी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तो चौसा की ओर से काफी रफ्तार में बस ऋतिक ट्रैवल्स जा रही थी. अचानक बाइक आ जाने के कारण उन्होंने अपना संतुलन खोया और सवारी से भरे बस को लेकर गड्ढे में जा गिरा. घटना की सूचना पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई और देखने वालों का झुंड पूरे सड़क को घंटों तक जाम कर रखा. बस निकालने के बाद प्रशासन ने आवागमन चालू करवाया. उधर मृतक जनार्दन मंडल की मृत्यु की खबर सुनते ही उनके घर में कोहराम मच गया.


 

यात्री से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, एक की मौत व आधा दर्जन घायल यात्री से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, एक की मौत व आधा दर्जन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.