"पूछे कोई बात हृदय की" को लोगों ने खूब सराहा, प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में संजीव की प्रस्तुति ने बांधा समां

 मधेपुरा जिले के स्थापित कलाकार संजीव कुमार की प्रस्तुति ने न सिर्फ नवोदित कलाकारों को नई राह दिखाई बल्कि संगीत प्रेमी को आनंदित भी किया. प्रांगण रंगमंच के फेसबुक पेज पर रविवार को संजीव कुमार की प्रस्तुति को लोगों ने खूब सराहा. तबला पर अरविंद कुमार के संगत में संजीव कुमार ने एक से बढ़ कर एक गीत गाकर लोगों को तरोताजा किया.


प्रांगण रंगमंच के फेसबुक पेज से मधेपुरा में रविवार को स्थापित कलाकार संजीव कुमार ने भीमपलासी छोटा ख्याल राग से कार्यक्रम की शुरुआत की. शंकरपुर प्रखंड के निवासी संजीव ने अपनी प्रतिभा से नवोदित कलाकारों को भी संदेश दिया. सबसे पहले उन्होंने भजन की प्रस्तुति दी. इसके बाद सरकती जाए हे रुख से गजल गाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया. उन्होंने बेहतरीन गीत नव कल्पना नव रूप से गया. पूछे कोई बात दिल की को संगीत प्रेमियों की खूब वाहवाही मिली. यह तो प्रेम की बात भजन, ठुमरी में याद पिया की आए, सूफी संगीत नैन
अपनी पिया से सहित कई गाने गाए. 


ऑनलाइन रहे संगीत प्रेमियों की मांग पर उन्होंने कई गाने गाकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया. इसके बाद हिन्दी, मैथिली, लोकगीत, गजल, फिल्मी गीतों की बेहतरीन प्रस्तुति ने माहौल को खुशनुमा बना दिया. तबला पर अरविंद कुमार ने संगत किया. दर्शकों की मांग पर उन्होंने पुरानी हिंदी फिल्मों को गीत गाकर लोगों की डिमांड को पूरा किया. बड़ी संख्या में ऑनलाइन श्रोता के डिमांड के अनुरूप संजीव की प्रस्तुति ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. श्रोताओं की बढ़ती मांग के कारण करीब दो घंटे तक समां बंधी रही. लोगों ने कमेंट के माध्यम से उनकी आवाज और गायकी की सराहना की. लोगों ने प्रांगण रंगमंच के ऑनलाइन संगीत कार्यक्रम की जमकर तारीफ की.
संस्था के अध्यक्ष डा. संजय कुमार परमार ने कहा कि पिछले रविवार को अर्जुन रॉकी और सोनी यदुवंशी की प्रस्तुति ने भी खूब वाहवाही लूटी थी. उन्होंने कहा कि खासकर ग्रामीण इलाके में छुपी प्रतिभाओं को एक बड़ा मंच देकर उनके हौसले को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है. कलाकारों की लगातार बढ़ रही मांग को देखते हुए इसे अन्य जिले से भी प्रसारित करने का विचार चल रहा है. सचिव अमित आनंद, संस्थापक सदस्य दिलखुश ने कहा कि आज के कोरोना संक्रमण में लोगों में नकारात्मक भाव बढ़ गया है, उसे समाप्त करने का यह सशक्त माध्यम है. लोग मानसिक रूप से तरोताजा हो रहे हैं. दिलखुश ने लाइव कार्यक्रम की तकनीकी सहायता सफलता पूर्वक किया. 


अध्यक्ष डॉ संजय परमार ने कहा कि आगामी रविवार को टैलेंट हंट का आयोजन होगा. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुरारी सिंह, धीरेन्द्र निराला, अभिषेक सोनी, अक्षय कुमार, बबलू कुमार, सुभाष, शशिभूषण, आशीष सत्यार्थी, संतोष कुमार, नीरज कुमार निर्जल, अभिषेक आचार्य, चंदन कुमार, विक्की विनायक, शिवानी अग्रवाल, शिवांगी गुप्ता, आरती आनंद व अन्य ने सक्रिय भूमिका निभाई.

(नि. सं.)

"पूछे कोई बात हृदय की" को लोगों ने खूब सराहा, प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में संजीव की प्रस्तुति ने बांधा समां "पूछे कोई बात हृदय की" को लोगों ने खूब सराहा, प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में संजीव की प्रस्तुति ने बांधा समां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.