रक्त-अधिकोष में रक्त की भी भारी कमी, आज के रक्तदान शिविर में मात्र 2 यूनिट ही रक्तदान

वैश्विक महामारी में जहाँ लोग एक-एक साँस लेने के लिए हवा के मोहताज हो गए हैं वहीं दूसरी तरफ रक्त-अधिकोष में रक्त की भी भारी कमी हो गई है. 

रक्त-अधिकोष में रक्त की भारी कमी को देखते हुए सोमवार को मधेपुरा के प्रांगण रंगमंच के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया लेकिन रक्तदान को लेकर फैली मिथ्या और कोरोना संक्रमण के भय के कारण मात्र 2 यूनिट ही रक्तदान संभव हो पाया. प्रांगण रंगमंच की गरिमा उर्विशा और युवा गायक सुनीत साना ने अध्यक्ष संजय परमार की अध्यक्षता में रक्त अधिकोष मधेपुरा में अधिकोष इंचार्ज राजकुमार पुरी के देखरेख में रक्तदान की प्रक्रिया पूरी करवाई. 

हालांकि दोनों रक्तदाताओं ने अपना नाम सार्वजनिक करने से मना किया है. प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष ने रक्तवीरों को शुभकामनाएँ दी है. वहीं गरिमा उर्विशा कहती हैं कि जितनी अधिक मात्रा में रक्त की आवश्यकता होती है, उतनी मात्रा में रक्तदान नहीं हो पाता. जिस कारण अधिकांशतः अधिकोष खाली ही रहता है. हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह समय-समय पर रक्तदान करे क्योंकि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनाया जा सकता है. बता दें कि गरिमा स्वयं 8 बार रक्तदान कर चुकी है. वहीं सुनीत साना आम जनमानस से रक्तदान करने की अपील करते हैं. सुनीत साना भी 3 बार रक्तदान कर चुके हैं.



रक्त-अधिकोष में रक्त की भी भारी कमी, आज के रक्तदान शिविर में मात्र 2 यूनिट ही रक्तदान रक्त-अधिकोष में रक्त की भी भारी कमी, आज के रक्तदान शिविर में मात्र 2 यूनिट ही रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.