मैया के आगमन को लेकर आज छठे दिन बेल निमंत्रण का आयोजन

सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति सिंहेश्वर ने मैया के आगमन को लेकर आज छठे दिन बेल निमंत्रण का आयोजन किया गया, जिसमें  सिंहेश्वर के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर से सिंहेश्वर स्थित पुलिस कैंप में मैया आगमन के लिए निमंत्रण दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार दुर्गा पुजा के छठे दिन सिंहेश्वर के श्रृद्धालुओं ने धूमधाम से मैया के आगमन को लेकर मैया की डोली के साथ निमंत्रण देने पुलिस केंद्र मधेपुरा में पहुंचे और पूजा और आरती के बाद मैया के जयकारे के साथ निमंत्रण का कार्यक्रम पूर्ण किया. ऐसी मान्यता है कि बेल के पेड़ में जुड़वां बेल को ढूंढ कर उस बेल के पास डोली ले कर पहुँचते हैं और विधि विधान से मैया की पूजा आरती के बाद उस जुड़वां बेल में कपड़ा बांध दिया जाता है जो मैया के निमंत्रण का प्रतीक है,  

इस दौरान मैया के कार्यक्रम में गाजे बाजे का आयोजन नहीं किया गया तो लोगों ने अपने घर से ढोलक, घंटी लेकर मैया की यात्रा में शामिल हुए. पूर्व जिप सदस्य दिनेश कुमार यादव जब गले में ढोलक डालकर उसे बजाते हुए सड़क पर निकले तो वहां का दृश्य अद्भुत लग रहा था. 

मौके पर अशोक भगत, जनार्दन भगत, गजेन्द्र यादव, इंद्रदेव स्वर्णकार, गोविंद खंडेलवाल, शंकर अग्रवाल, संजीव शर्मा, संजय पाठक, बिष्णु शर्मा, सुमित वर्मा, भूमि राम, लेखराज भगत, शंकर चौधरी, मनोज भगत, विनोद यादव, निर्मल अग्रवाल, हरिओम चौधरी, अशोक तिवारी सहित कई श्रद्धालुगण मौजूद थे.

मैया के आगमन को लेकर आज छठे दिन बेल निमंत्रण का आयोजन मैया के आगमन को लेकर आज छठे दिन बेल निमंत्रण का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.