पीडीएस डीलर की बैठक: खाता से आधार को लिंक कराने के लिए सिंहेश्वर बीडीओ सख्त

सिंहेश्वर के सभा भवन में बीडीओ राज कुमार चौधरी की अध्यक्षता में पीडीएस डीलर की एक आवश्यक बैठक हुई, जिसमें मुद्दा उठाया गया कि खाता से आधार कार्ड के लिंक नहीं रहने से सरकार द्वारा भेजी गई राशि नहीं मिल रही है. 

जिसमें मुख्यतः दो समस्या उभर कर सामने आया है. एक समस्या यह है कि आधार कार्ड खाता से लिंक नहीं है जिसको लिंक करना है, वहीं दूसरी समस्या है कि आधार कार्ड और खाता नंबर मिस मैच कर कर रहा है, जिसको जहाँ तक संभव हो सुधारना है. 
वहीं जिसके परिवार में मुखिया का खाता नहीं है तो उसके परिवार में जिसका खाता है उसे जोड़ देना है. परिवार में भी किसी का खाता नहीं है तो एयरटेल पेमेंट बैंक का खाता खोल देना है. 

इस बावत बीडीओ राज कुमार चौधरी ने बताया कि प्रंखड में 8215 के खाता में राशि भेजा, जिसमें 5 हजार खाता धारकों के खाते में राशि नहीं गई. आज हर हाल में लाभुकों के खाते में आधार कार्ड लिंक हो जाना चाहिए ताकि लाभुकों के संशय को समाप्त किया जा सके. वहीं इस कार्य में अपेक्षित सहयोग के लिए विकास मित्र को भी आदेश दिया गया ताकि कार्य आज ही पूरा किया जा सके. 

मौके पर एमओ आशिष कुमार, डीलर मोल सिंह, अनिल कुमार यादव, अर्जुन कुमार, मुकेश कुमार चंद्रवंशी, जितेंद्र कुमार सिंह, गजाला प्रवीण, विष्णु देव सिंह, पवन चौधरी, दिप नारायण सरदार, महबूब हसन, मनोज यादव, ओम प्रकाश गुप्ता, चांद आलम आदि मौजूद थे.

पीडीएस डीलर की बैठक: खाता से आधार को लिंक कराने के लिए सिंहेश्वर बीडीओ सख्त पीडीएस डीलर की बैठक: खाता से आधार को लिंक कराने के लिए सिंहेश्वर बीडीओ सख्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.