एएनएम ने लगाया मारपीट करने का आरोप

मधेपुरा के सिंहेश्वर के सीएचसी में कार्यरत विकलांग एएनएम ने मरीज के परिजनों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. 

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित एएनएम बेगुसराय प्रखंड निवासी खुशबु कुमारी ने बताया कि सोमवार को वह अस्पताल में थी. प्रसव के लिये आई भेलवा वार्ड संख्या 01 निवासी सबिना खातुन के परिजनों के द्वारा गंदी-गंदी गाली और मारपीट की गई. मारपीट करने में मुख्य रूप से दो महिला एवं एक लड़का था. जिसका वीडीयो क्लिप भी उनके पास है. 


उसने यह भी बताया कि उक्त महिला को सुबह लगभग छह बजे प्रसव हुआ था. नवजात को श्वांस लेने में परेशानी हो रही थी. जिस वजह से बच्चें को उचित इलाज के लिये सदर अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन दुर्भाग्यवश बच्चे की मृत्यु हो गई. मरीज के परिजन ने स्टाम्प मांगा जो मेरे पास नहीं था. मैंने कहा कि एनएचएम कार्यालय से लेना पडे़गा. इतना कहने पर परिजनों के द्वारा मेरा कपड़ा और बाल  पकड़कर खींचा गया और मारपीट किया गया, कान की बाली खिंच लिया और विकलांग होने का उपहास भी किया गया. जिसको लेकर सभी एएनएम ने बैठक कर अपने जान माल की रक्षा और दोषी पर कार्रवाई की मांग की. 

बैठक में निर्मला देवी, पप्पू कुमार, राजकुमारी, पिंकी कुमारी, नीतू कुमारी, बेबी कुमारी, पूनम कुमारी, प्रीति कुमारी, तनुजा कुमारी, पुष्प लता कुमारी, प्रेमशिला कुमारी, मीना कुमारी, विजयलक्ष्मी दीपांकर, नूतन कुमारी, स्वीटी सिंह, चंद्रकांता कुमारी, पुष्पा कुमारी, रीना कुमारी, प्रतिमा कुमारी, कुमारी मंजू सिंन्हा, सुनीता कुमारी, सोना कुमारी, नीला कुमारी, संध्या कुमारी, शर्मिला कुमारी आदि ने एक आवेदन थाना को दिया. 
वहीं इस बावत थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने कहा कि आवेदन मिला है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी.
एएनएम ने लगाया मारपीट करने का आरोप एएनएम ने लगाया मारपीट करने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.