बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज काशीपुर वार्ड नंबर एक में स्थित बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में देश के प्रथम प्रधानमंत्री डॉ जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया गया.


साथ ही और दिनों से चली आ रही वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में पारितोषिक वितरण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह की दिवंगत आत्मा की शांति हेतु 2 मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार द्वारा पारितोषिक वितरण हेतु अतिथि के रूप में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्रा एवं हरिपुर कला पंचायत की मुखिया डॉक्टर लक्ष्मी कुमारी आमंत्रित किया गया था. अतिथि को प्राचार्य डॉ मौसम सिंह द्वारा डॉ लक्ष्मी कुमारी को शाल एवं बुके प्रदान कर सम्मानित किया। वही निदेशक डॉ मानव सिंह द्वारा बाबा दिनेश मिश्रा को बुके प्रदान कर सम्मानित किया. आज के कार्यक्रम में उद्घोषक के रूप में संतोष कुमार उर्फ महाशय ने संचालन किया।

पारितोषिक वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्कूल के निदेशक डॉ मानव सिंह ने कहा कि बच्चों के चौमुखी विकास के लिए खेलकूद भी उतना ही आवश्यक है जितना पढ़ाई. 

कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करती हुई डाक्टर लक्ष्मी ने कहा कि बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल बहुत ही आवश्यक है खेल से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ-साथ भाईचारे का भी विकास होता है. चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ बच्चों में हर तरह के प्रतिभा का निखार होना आवश्यक है और स्कूल द्वारा आयोजित वार्षिक खेलकूद की उन्होंने सराहना की. कहा कि प्रतियोगिता में अपने जौहर दिखा चुके हैं हमारे दो बच्चों का चयन राज्य स्तरीय कबड्डी एवं खो खो प्रतियोगिता मे भी हुआ है.

विद्यालय में आए हुए अतिथियों द्वारा विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में प्रथम एवं द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे बच्चों को प्रशस्ति पत्र मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर विद्यालय के निदेशक डॉ मानव कुमार सिंह, उपनिदेशक गौरव कुमार, प्राचार्य डॉ मौसम सिंह, उप प्राचार्य अभिजीत आनंद, सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह, राजेश्वर राही, नवीन झा ,पदमा कुमारी, कुमारी अलका, निधि, रोशनी आदि थे.
बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.