उदाकिशुनगंज में मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर डीएम ने लिया जायया

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित मधेपुरा दौरे को लेकर अधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। इसे लेकर बुधवार को डीएम नवदीप शुक्ला उदाकिशुनगंज के डोहटबारी महादलित बस्ती पहुंचे। 


यहां पर महादलित बस्ती में कराए जा रहे विकास कार्यों का जायया लिया। उन्होंने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने को कहा। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि दो सप्ताह में कार्य को पूरा करें। साथ ही कहा कि कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी नहीं किया जाए। गडबड़ी होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। वैसे सीएम का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। संभावना जताई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री इस महीने के आखिरी या जनवरी के पहले सप्ताह यहां आ सकते है। सीएम के संभावित दौरे को लेकर  एक माह के अंतराल में डीएम ने तीसरी बार उदाकिशुनगंज का दौरा किया। 



सीएम के कार्यक्रम को  लेकर बुधवार को जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, डीडीसी मुकेश कुमार, एसडीएम एसजेड हसन सहित अन्य अधिकारियों ने डोहटबारी महादलित टोले में कराए जा रहे विकास कार्यो का जायया लिया। यहां पर डीएम ने कार्य.के मंथर गति पर नराजगी जताई। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्य में तेजी लाए। कार्य दो सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए गए। कहा गया कि कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार की गडबड़ी सहन नहीं किया जाएगा। गडबड़ी मिलने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। यहां पर शुरू किए  जलापूर्ति को परखा गया। यह जानने की कोशिश की गई कि नल से पानी सही निकल रहा है या नहीं। बाद में डीएम ने अनुमंडल कार्यालय में अधिकारियों के साथ सीएम के कार्यक्रम को लेकर मंत्रणा की।यह चर्चा हुई कि सीएम के कार्यक्रम में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं पहुंचे। सभा स्थल तक पहुंचने के रास्ते व सुरक्षा की पूरी व्यवस्था पर विमर्श किया गया । अन्य कार्य की प्रगति के बारे में चर्चा करते रहे है। इस कार्य में मनरेगा,  पीएचईडी, स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को लगाया गया है। सात निश्चय योजना के तहत नाली गली कार्य कराए जा रहे है।

इस दौरान डीडीसी मुकेश कुमार, उदाकिशुनगंज के एसडीएम एसजेड हसन,  सीओ विजय कुमार राय, मनरेगा पीओ मुकेश कुमार व अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
उदाकिशुनगंज में मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर डीएम ने लिया जायया उदाकिशुनगंज में मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर डीएम ने लिया जायया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.