03 मार्च 2018

होली के रंग में रंगा रहा मधेपुरा में इप्टा का होलिकोत्सव-2018

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा), मधेपुरा द्वारा होली के पूर्व संध्या पर होलिकोत्सव-2018 का आयोजन एसएनपीएम +2 विद्यालय के मैदान में किया गया.
                    
इस मौके पर हास्य कवि सम्मेलन और फ़ाग झमा-झम कार्यक्रम के तहत होली गीत और जोगीरा का भी आयोजन हुवा.  कवि सम्मलेन की अध्यक्षता इप्टा संरक्षक डॉ. भूपेंद्र मधेपुरी ने किया जबकि संचालन बीएन मंडल विश्वविद्यालय के हिदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. विनय कुमार चौधारी ने किया. इस मौके पर शहर के जाने माने कवि राजू भैया, प्रो. सचिन्द्र, फर्जी कवि डॉ. अरुण कुमार, डॉ. सरोज कुमार, संतोष कुमार आदि ने अपनी कविता से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. इस मौके पर उपस्थित गण्यमान को विभिन्न उपाधियों से सम्मानित भी किया गया. मधेपुरा  विकास कुमार को मुर्खाधिराज और एएसपी राजेश कुमार कुमार को मूर्खाधिपति की उपाधि दी गई. लोगो को बधाई देते हुए एएसपी ने कहा कि अब तक तो हमें कई उपाधि मिल चुके हैं लेकिन ऐसी उपाधि पहली बार मिलने से काफी खुश हूँ.

कार्यक्रम में अगले सत्र में बाल्मीकि यादव और सुभाष यादव, रौशन कुमार, कमल किशोर के नेतृत्व में होली गीतों की प्रस्तुति की गई. वहीँ सुभाष चंद्र, मिथिलेश वत्स, शशिभूषण, धीरज, बबलू, अमित आदि ने कई राजनितिक व्यंग्यात्मक जोगीरा गाया. कार्यक्रम में शहर के जाने माने चिकित्सक डॉ. ओम नारायण, डॉ. पल्लवी, संगीतज्ञ लाला भूपेंद्र, रविरंजन कुमार, मनीष वत्स, डॉ. आईसी भगत, राहुल यादव प्रशांत कुमार आदि उपस्थित थे.

मोदी जी मत कीजिये अपने मन की बात....
धुंध छा गई दिल्ली में,
है काली दिन रात....
नोट बंदी कर के मारा जन-जन के पेट पर लात,
आम आदमी के खाते में नहीं आया 15 लाख....
                  (कवि - संतोष)
10 हजार में 5-10 टा, गामे एमे पास,
उओ सब बेकार पडल ये, खेल रहल ये तास
जोगीरा सा रा रा रा...
24 घंटा ड्यूटी करता देश का चौकी दार,
फिर भी कैसे बैंक लूट गया, नीरव हुवा फरार
जोगीरा सा रा रा रा...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...